DA Image
28 मार्च, 2020|5:19|IST

अगली स्टोरी

लखीमपुर में दुधमुंही बेटी और मां को हिन्दुस्तान ने घर पहुंचाया

in lakhimpur of dudhunmi daughter and mother were brought home by hindustan

नौ दिन की दुधमुंही बेटी को गोद में, नौ साल की बेटी की उंगली थामे भटक रही मां को हिन्दुस्तान हेल्पलाइन ने उसके घर पहुंचाया। गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा के लोगों ने हिदुस्तान हेल्पलाइन नम्बर पर सूचना दी। इसके बाद डीएम शैलेन्द्र सिंह और कंट्रोल रूम के सहयोग से उसे घर भेजा गया। महिला ने बताया कि उसका पति लापता हो गया है।

खमरिया कस्बे की शीलू मिश्रा (26) पत्नी अम्बिका प्रसाद अपनी नौ दिन की बेटी को गोद में लेकर सीतापुर के नैपालापुर में भटक रही थी। वहां मौजूद पुलिस वालों को शीलू ने बताया कि उसका पति लापता हो गया है। जिसकी तलाश में आई थी। पर लॉक डाउन की वजह से यातायात के साधन बन्द हो गए तो वह घर नहीं जा पा रही है।

सीतापुर की पुलिस ने शीलू को लखीमपुर तक भेज दिया। लखीमपुर शहर आकर वह फिर साधनों के अभाव में फंस गई। इस बीच शहर के गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा कर लोग वहां पहुंच गए। जिन्होंने उसे गुरुद्वारे में भोजन कराया। इसके बाद हिन्दुस्तान हेल्प लाइन पर सूचना देकर महिला और उसकी दुधमुंही बेटी को घर तक पहुंचाने की मदद मांगी।

इस सूचना पर सक्रिय हुई हिन्दुस्तान की टीम ने डीएम शैलेन्द्र सिंह व कंट्रोल रूम को जानकारी दी। इसके बाद डायल 112 ने शीलू और उसकी बेटी को घर तक पहुंचाने में सहयोग किया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:In Lakhimpur of Dudhunmi daughter and mother were brought home by Hindustan