ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसीटी स्कैन कराना है तो भर्ती होना पड़ेगा अस्पताल में

सीटी स्कैन कराना है तो भर्ती होना पड़ेगा अस्पताल में

कोरोना काल में जिला अस्पताल के सीएमएस के नए निर्देश से लोगों को परेशान होना पड़ेगा। अब जिला अस्पताल में फ्री में होने वाले सीटी स्कैन कराने को पहले मरीज को भर्ती होना होगा। इसके बाद ही उसका सीटी स्कैन...

सीटी स्कैन कराना है तो भर्ती होना पड़ेगा अस्पताल में
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 29 Sep 2020 11:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना काल में जिला अस्पताल के सीएमएस के नए निर्देश से लोगों को परेशान होना पड़ेगा। अब जिला अस्पताल में फ्री में होने वाले सीटी स्कैन कराने को पहले मरीज को भर्ती होना होगा। इसके बाद ही उसका सीटी स्कैन हो सकेगा। इससे अस्पताल में आने वाले सीटी स्कैन कराने वाले मरीजों को बाहर से प्राइवेट तौर में कराना होगा।

जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क है। इसके चलते रोजाना करीब 15 से 20 सीटी स्कैन हो रहे हैं। वहीं एक माह में इनकी संख्या 500 से अधिक रहती है। इस सुविधा पर सीएमएस के नए आदेश ने रोक लगा दी है। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन कराने के लिए पहले मरीज को भर्ती होना होगा। इसके बाद एक्सरे और अन्य जरूरी जांचे होने के बाद सर्जन के निर्देश पर ही सीटी स्कैन की सुविधा मिल सकेगी।

कहीं कमीशन का तो नहीं है खेल

अस्पताल में आने वालें मरीजों को अस्पताल में बैठे डॉक्टर सीटी स्कैन कराने को लगातार लिख रहे है। उनका कहना है अस्पताल में नहीं हो रहा तो बाहर प्राइवेट कराकर लाओ। इसमें ही लिखने वाले डॉक्टर का प्राइवेट तौर पर हो रहे सीटी स्कैन पर कमीशन मिलता है।

सीटी स्कैन करने में 2500 से 3000 का खर्च

बाहर प्राइवेट तौर पर सीटी स्कैन कराने पर मरीज को एक सीटी स्कैन कराने में 2500 से तीन हजार रुपए का खर्च करना पड़ता है। जिला अस्पताल में बने सीटी स्कैन से मरीज को महज एक रुपए के बने पर्चे पर ही यह सुविधा मिल जा रही थी।

सीने के सीटी स्कैन से पता चलता है कोरोना संक्रमण का असर

कोरोना काल में जिले में अभी भी केस लगारतार बढ़ रहे है। इलाज के बाद ठीक होने वाले मरीजों का डॉक्टर संक्रमण कितना रह गया है। इसकी पुष्टि कराने को सीटी स्कैन कराते है।

अधिकारी की बात

सुविधा का लोग उठा रहे गलत फायदा

जिला अस्पताल में चल रहे सीटी स्कैन कराने को लेकर लोगों के खूब फोन और सिफारिशे आती हैं। इससे दिक्कत हो रही थी। इसके चलते ही भर्ती होने वाले मरीजों का ही सीटी स्कैन कराने का निर्देश दिया है।

डॉ. आरसी अग्रवाल सीएमएस जिला अस्पताल

प्राइवेट में यह है रेट

सिर का सीटी स्कैन- 2500 से 3000 रुपये

पेट का सीटी स्कैन- 7500 से 8000 रुपये

चेस्ट का सीटी स्कैन- 5000 से 5500 रुपये का

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें