ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीओवरब्रिज बना तो खत्म हो जाएगा आधा शहर: विधायक

ओवरब्रिज बना तो खत्म हो जाएगा आधा शहर: विधायक

गोला शहर की अलीगंज रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने के केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के एलान के बाद गोला विधायक अमन गिरि का रुख सामने आया है। गोला...

ओवरब्रिज बना तो खत्म हो जाएगा आधा शहर: विधायक
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 24 Feb 2024 01:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोला गोकर्णनाथ। गोला शहर की अलीगंज रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने के केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के एलान के बाद गोला विधायक अमन गिरि का रुख सामने आया है। गोला विधायक अमन गिरि ने कहा कि अलीगंज क्रासिंग पर ब्रिज बना तो आधा शहर खत्म हो जाएगा। विधायक ने बताया कि वह केंद्रीय मंत्री से इस पर चर्चा कर चुके हैं। ओवरब्रिज की जगह रिंग रोड पर काम शुरू करने की मांग की गई। विधायक ने दोहराया कि छोटी काशी में कॉरिडोर बनने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है। कॉरिडोर का बजट स्वीकृत होने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।
इसी हफ्ते गोला आए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री से लोगों ने शहर की अलीगंज रोड पर लगने वाले जाम की शिकायत की थी। इस पर मंत्री टेनी ने क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए प्रस्ताव भेजा जाएगा। इस खबर के बाद गोला में हलचल थी। उधर शुक्रवार को गोला विधायक अमन गिरि ने प्रेस वार्ता की। इस दौरान क्रासिंग ब्रिज, छोटी काशी कॉरीडोर समेत कई सवाल उठे। विधायक अमन गिरि ने कहा कि अगर अलीगंज रेलवे क्रासिंग पर शहर के अंदर ओवरब्रिज बना तो आधा शहर खत्म हो जाएगा। उन्होंने बताया कि वह भी जाम की समस्या से वाकिफ हैं। उनके पिता अरविंद गिरि ने जाम की समस्या को लेकर रिंग रोड का निर्माण करने का प्रस्ताव रखा था। अब उस पर काम होना चाहिए। विधायक ने बताया कि ब्रिज को लेकर वह मंत्री से मिल चुके हैं। उनसे चर्चा हो चुकी है।

उन्होंने कहा कि गोला विधानसभा क्षेत्र में 2023 - 24 में विधायक निधि से 479.784 लाख रुपये की लागत से इंटरलॉकिंग - नाली, खड़ंजा पुलिया के साथ ग्राम बसलीपुर में निर्मित स्टेडियम में दो कक्ष और शौचालय का निर्माण, गांव ममरी में गोशाला, चन्नी और टीन सेट का निर्माण सहित 46 कार्य कराए गए हैं। विधायक अमन गिरि ने बताया कि विधायक निधि से प्रमुख तिराहों और चौराहों पर 24.973 लाख रुपये की लागत से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं। इसी के साथ क्षेत्र के प्रमुख धार्मिक स्थानों ग्राम हजरतपुर में बाबा टेढ़ेनाथ,भूतनाथ मंदिर,बिजुआ के ग्राम दरियाबाद में चौसन्दे बाबा स्थान,अहमदनगर में बाबा क्लेशहरण, बिजुआ में बाबा टेढ़ेश्वर हनुमान मंदिर, मूड़ा बाजार के गुरुद्वारा, सिकन्द्राबाद के बाबा गजमोचन नाथ मंदिर और कंजा बरम बाबा हनुमान मंदिर पर हाई मास्ट लाइट भी लगवाई जा रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें