ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदहेज के लिए किया विवश तो पति नवविवाहिता ने कर दी आत्महत्या, पति समेत चार पर मुकदमा

दहेज के लिए किया विवश तो पति नवविवाहिता ने कर दी आत्महत्या, पति समेत चार पर मुकदमा

मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के हरनहां गांव में ससुरालजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मायके पक्ष की तहरीर पर पति समेत...

दहेज के लिए किया विवश तो पति नवविवाहिता ने कर दी आत्महत्या, पति समेत चार पर मुकदमा
मैगलगंज खीरी। हिन्दुस्तान संवादSat, 04 Apr 2020 05:11 PM
ऐप पर पढ़ें

मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के हरनहां गांव में ससुरालजनों की प्रताड़ना से परेशान होकर नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने मायके पक्ष की तहरीर पर पति समेत चार लोगों के विरुद्ध दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं सीओ मितौली ने मौका मुआयना करते हुए परिजनों से जानकारी ली है।

हरनहां गांव निवासी रजनीश सिंह का विवाह 12 मई 2018 को सीतापुर के महोली कोतवाली क्षेत्र के चंदपुरवा निवासी वीरपाल सिंह की पुत्री राधा (22) के साथ हुआ था। बताते हैं कि शनिवार सुबह मायके से आए फोन पर राधा द्वारा बात करने के बाद अचानक राधा असहज हो गई और कमरे में जाकर साड़ी के फंदे से कमरे में लगे कुंडे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

सूचना पर पहुंचे परिजनों ने ससुरालजनों पर अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न करने पर हत्या किए जाने आरोप लगाया है। मृतका के पिता वीरपाल ने बताया कि पिछले कुछ समय से ससुरालजन उनकी पुत्री को दहेज में चारपहिया वाहन की मांग कर प्रताड़ित कर रहे थे।

पिछले चार दिनों से ससुरालजन उनकी पुत्री से बात भी नहीं करा रहे थे इन लोगों ने दहेज की मांग पूरी न कर पाने के चलते उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर उसकी हत्या कर दी है। इस मामले में पुलिस ने वीरपाल की तहरीर पर पति रजनीश सिंह, ज्येष्ठ रमेश, ननदोई पंकज सिंह व ननद नीलम निवासी गुरदफ़ा थाना हरगांव सीतापुर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करते हुए शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें