DA Image
21 सितम्बर, 2020|12:30|IST

अगली स्टोरी

साक्षात्कार के लिए बुला ली सैकड़ों महिलाओं की भीड़

साक्षात्कार के लिए बुला ली सैकड़ों महिलाओं की भीड़

1 / 2कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक है वहीं मंगलवार को समाज कल्याण विभाग में साक्षात्कार के लिए सैकड़ों आवेदकों को बुला लिया गया। इसमें महिलाएं...

साक्षात्कार के लिए बुला ली सैकड़ों महिलाओं की भीड़

2 / 2कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक है वहीं मंगलवार को समाज कल्याण विभाग में साक्षात्कार के लिए सैकड़ों आवेदकों को बुला लिया गया। इसमें महिलाएं...

PreviousNext

कोरोना संक्रमण को देखते हुए जहां परीक्षाएं नहीं हो रही हैं। सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक है वहीं मंगलवार को समाज कल्याण विभाग में साक्षात्कार के लिए सैकड़ों आवेदकों को बुला लिया गया। इसमें महिलाएं शामिल रहीं। खास बात यह है कि इस साक्षात्कार की परमिशन कैसे दी गई इस पर भी सवाल उठ रहे हैं। साक्षात्कार में शामिल होने पहुंची महिलाएं तीसरी मंजिल पर लाइन में खड़ी रहीं। यहां सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार दिखी।

समाज कल्याण विभाग विकास से सिलाई-कढ़ाई टेलरिंग शॉप और दुकान निर्माण योजना चल रही है। टेलरिंग शॉप में 20 हजार रुपये दिए जाते हैं। इसमें दस हजार का अनुदान और दस हजार बिना ब्याज का ऋण शामिल है। इसी तरह से दुकान निर्माण योजना में 78 हजार हैं। इसमें भी 10 हजार रुपये की सब्सिडी है और 68 हजार रुपये ब्याज रहित ऋण है। इन दोनों योजनाओं के लिए आवेदन मांगे गए थे। सभी ब्लॉकों के आवेदकों को मंगलवार को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया। साक्षात्कार में शामिल होने के लिए महिलाएं दोपहर में विकास भवन पहुंच गई। समाज कल्याण कार्यालय विकास तीसरी मंजिल पर स्थित है। साक्षात्कार शुरू हुआ तो सभी आवेदक तीसरी मंजिल पर पहुंच गए। इसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल रहीं। साक्षात्कार के लिए गठित कमेटी ने साक्षात्कार लिया। शाम तक साक्षात्कार चल रहा। इस दौरान विकास भवन में सैकड़ों की भीड़ जमा रही। हालांकि गेट पर सभी का टम्परेचर चेक करने के बाद जाने दिया गया लेकिन तीसरी मंजिल पर गैलरी में इतनी जगह न होने के कारण यहां सोशल डिस्टेंसिंग तार-तार दिखी। साक्षात्कार के लिए एक साथ जिले के सभी ब्लॉकों के आवेदकों को बुलाने की परमिशन कैसे मिल गई यह बड़ा सवाल है। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

इतने आवेदक हुए शामिल

टेलरिंग शॉप में आवेदक 260 शामिल हुए 209 इसी तरह से दुकान निर्माण योजना में 15 आवेदकों में 12 शामिल हुए। लांड्री योजना में एक आवेदक शामिल हुआ। स्वत: रोजगार में आठ आवेदक रहे। इस तरह से अगर देखा जाए यह संख्या 230 के आसपास हो रही है। अगर दो-दो-तीन-तीन ब्लॉकों के आवेदक बुलाए जाते तो इतनी भीड़ न होती।

कमेटी ने भी नहीं दिया ध्यान

कमेटी में परियोजना निदेशक, एलडीएम के प्रतिनिधि, जीएम उद्योग केन्द्र, जिला प्रबंधक वित्त विकास निगम, एएम वित्त विकास निगम सहित अन्य लोग शामिल हुए। इस कमेटी ने भी यह ध्यान नहीं दिया कि साक्षात्कार में भीड़ उमड़ेगी।

मैं विकास भवन का मालिक नहीं हूं। यहां कई कार्यालय हैं। मुझे भी दोपहर बाद भीड़ का पता चला तो यह जानकारी की गई कि इतनी भीड़ क्यों है। इसकी जांच कराई जाएगी कि एक साथ भीड़ क्यों बुलाई गई।

अरविन्द सिंह, सीडीओअरविन्द सिंह, सीडीओ

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Hundreds of women called for interview