ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीजंगली हाथियों के झुंड ने उजाड़ी गन्ने व धान की फसल

जंगली हाथियों के झुंड ने उजाड़ी गन्ने व धान की फसल

दुधवा जंगल से निकले जंगली हाथियों के झुंड ने सोमवार रात लगातार तीसरे दिन किसानों की फसलों को रौंदकर तहस-नहस कर डाला। जंगली हाथी बेलरायां वन क्षेत्र के बाहर तीन दिनों से पड़ोसी किसानों के खेतों में...

जंगली हाथियों के झुंड ने उजाड़ी गन्ने व धान की फसल
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 07 Jul 2020 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

दुधवा जंगल से निकले जंगली हाथियों के झुंड ने सोमवार रात लगातार तीसरे दिन किसानों की फसलों को रौंदकर तहस-नहस कर डाला। जंगली हाथी बेलरायां वन क्षेत्र के बाहर तीन दिनों से पड़ोसी किसानों के खेतों में घुसकर फसलें चबाकर व रौंदकर बर्बाद कर रहे हैं। वनकर्मी और ग्रामीण उनको भगा नहीं पा रहे हैं।

रविवार रात दुधवा जंगल से निकले हाथियों के झुंड ने कई किसानों के खेतों में खड़ी धान और गन्ने की फसलों में घुसकर उसे चबाकर और रौंदकर उजाड़ दिया। भिड़ौरी प्रधान प्रतिनिधि ध्रुव वर्मा ने बताया कि रविवार रात जंगल से निकले हाथियों ने बेलरायां रेंज के बाहर इलाके में ग्राम पंचायत भिड़ौरी के सुंदर, बलराम और रामसेवक के खेतों में लगी धान व गन्ने की फसलों को रौंद डाला। सरजू की भी धान की दो एकड़ फसल रौंद डाली। इससे किसानों को काफी नुकसान हुआ है। किसानों की शिकायत है कि सूचना के बावजूद वनकर्मी हाथियों को खदेड़ने नहीं आते हैं। बस शिकायत लेकर वन विभाग मुआवजे के नाम पर खानापूरी करता है। दुधवा बफर जोन रेंजर दिनेश बडोला ने मौका मुआयना करने की बात कही। बफर जोन डीडी डॉ. अनिल कुमार पटेल ने जांच कराकर नुकसान का मुआवजा दिलाने की बात कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें