DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गर्मी ने बरपाया कहर, तापमान ठहरा 42 डिग्री पर

गर्मी ने बरपाया कहर, तापमान ठहरा 42 डिग्री पर

1 / 2जिले में गर्मी का कहर कम नहीं हो रहा है। मंगलवार को भी आसमान से आग बरसी। मंगलवार को तापमान 42 डिग्री रहा। गर्म हवा के थपेड़े दिन भर राहगीरों को झुलसाते...

गर्मी ने बरपाया कहर, तापमान ठहरा 42 डिग्री पर

2 / 2जिले में गर्मी का कहर कम नहीं हो रहा है। मंगलवार को भी आसमान से आग बरसी। मंगलवार को तापमान 42 डिग्री रहा। गर्म हवा के थपेड़े दिन भर राहगीरों को झुलसाते...

PreviousNext

जिले में गर्मी का कहर कम नहीं हो रहा है। मंगलवार को भी आसमान से आग बरसी। मंगलवार को तापमान 42 डिग्री रहा। गर्म हवा के थपेड़े दिन भर राहगीरों को झुलसाते रहे। गर्मी से बेहाल लोगों ने थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीकर किसी तरह गर्मी का बचाव किया। मंगलवार को घरों में लगे उपकरण भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं दे पाए। रात में उमस से लोग बेहाल रहे। घरों से लेकर आफिसों तक में बैठना मुश्किल हो गया।

जिले में गर्मी का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को भी सूरज का रौद्र रूप देखने को मिला। सुबह से ही धूप लोगों को बर्दाश्त नहीं हो रही थी। सुबह सात बजे ही तापमान लगभग 30 डिग्री था। जैसे जैसे दिन बढ़ता गया गर्मी भी बढ़ती गई। दोपहर में तापमान बढ़कर 42 डिग्री तक पहुंच गया। सुबह आसमान में छिटपुट बादल रहे लेकिन दोपहर में आसमान पूरी तरह साफ हो गया। मंगलवार को हवाएं 16 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलीं। इससे तेज हवा के गर्म झोंके घरों से बाहर निकलने वालों को झुलसाते रहे। लोगों ने थोड़ी-थोड़ी देर में पानी पीकर किसी तरह गर्मी से बचाव किया। धूप से बचने के लिए लोग सिर और चेहरे को ढककर घरों से बाहर निकले। गर्मी ने घरों में भी लोगोंं को परेशान किया। सूरज की तपिश से दीवारे भी आग की तरह तप रहीं थी।

घरों में लगे पंखे और कूलर भी लोगों को गर्मी से राहत नहीं दे पाए। हवाओं में नमी की मात्रा 39 डिग्री होने के कारण शाम को उमस बढ़ गई। इससे बचने के लिए काफी देर तक लोग सड़कों पर टहलते रहे। मौसम विभाग का अनुमान है अभी फिलहाल एक सप्ताह तक गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। इस दौरान पारा भी 42 से 43 डिग्री के आसपास रहेगा। बुधवार को पारा 41 डिग्री रहेगा आसमान साफ रहेगा इससे गर्मी में कोई कमी नहीं आएगी। शुक्रवार को फिर तापमान 42 डिग्री पर पहुंच जाएगा। इसके बाद शुक्रवार से रविवार तक आसमान में हल्के बादल तो रहेंगे लेकिन तापमान 43 डिग्री तक जा सकता है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Heat woke up temperature stayed at 42 degrees