Headmaster gets heart attack from BEO s scolding - बीईओ की डांट से प्रधानाध्यापक को पड़ा हार्ट अटैक DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीईओ की डांट से प्रधानाध्यापक को पड़ा हार्ट अटैक

बीईओ की डांट से प्रधानाध्यापक को पड़ा हार्ट अटैक

दो टीचरों का विवाद निपटाने खेतीपुरवा प्राथमिक स्कूल पहुंचे बीईओ बिजुआ ने प्रधानाध्यापक को जबरदस्त डांट लगाई। इसके बाद स्कूल में ही टीचर की तबीयत बिगड़ गई। उसको दिल का दौरा पड़ गया। साथी शिक्षक उसे लेकर निजी अस्पताल आए, वहां उसे भर्ती कराया। जहां से उनको लखनऊ रेफर कर दिया गया है। प्रधानाध्यापक की हालत नाजुक बताई जा रही है। बिजुआ ब्लॉक के प्राथमिक स्कूल खेतीपुरवा में दरक्शा जबीन प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात हैं। इस स्कूल में प्रीति सिंह और पूर्णिमा पांडे सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। बताया जाता है अभी कुछ दिनों पहले एक शिक्षिका अवकाश ले कर चली गई।

बताते हैं कि जब वापस आई तो उसने खाली पड़े उपस्थिति रजिस्टर में अपने साइन करने चाहे। इस पर प्रधानाध्यापक दरक्शा ने मना किया तो दोनों टीचरों में टकराव हो गया। बताया ये भी जाता है कि दोनों टीचर गुरुवार को बीएसए के सामने पेश हुई। बीएसए ने बीईओ संजय राय को जांच के आदेश दिए। शुक्रवार को बीईओ बिजुआ संजय राय स्कूल पहुंचे। यहां सहायक अध्यापिका छुट्टी पर थी। स्कूल में प्रधानाध्यापक दरक्शा मिलीं। बिजुआ शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रभाकर शर्मा का आरोप कि प्रधानाध्यापक को बीईओ संजय राय ने जमकर डांट लगाई और उनकी कुछ सुने बिना कार्रवाई करने की चेतावनी दे डाली। इससे प्रधानाध्यापक दहशत में आ गई और उनको हार्ट अटैक पड़ गया। वह बेहोश होकर स्कूल में ही गिर गई। गांववालों व अन्य शिक्षकों की मदद से उनको लखीमपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उनको लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है। प्रधानाध्यापक की हालत नाजुक बताई जा रही है। यह सही है कि मैं स्कूल गया था।

स्कूल में दोनों टीचरों का विवाद का मामला था। एक दिन पहले ये टीचर इसी मामले को लेकर बीएसए आफिस आई थीं। मैंने निरीक्षण किया और नियम के अनुसार काम करने को कहा। मैंने किसी को नहीं डांटा-फटकारा है और न ही किसी को सख्त शब्द कहे। दोनों टीचरों को प्यार से समझाया है। मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं। वह निराधार हैं। संजय राय, बीईओ बिजुआशिक्षिका दरक्शा जबीन दिल की मरीज हैं। उन्होंने बताया कि स्कूल का निरीक्षण करने बीईओ बिजुआ गए थे। वहां उन्होंने सबके सामने दरक्शा को डांट-फटकार लगाई। इसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई। शिक्षक संघ हेडटीचर के साथ खड़ा है। हम इस मामले में बीएसए से मिलेंगे।प्रभाकर शर्मा, अध्यक्ष बिजुआ शिक्षक संघ

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Headmaster gets heart attack from BEO s scolding