DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खीरी से लखनऊ जाने वालों के लिए खुशखबरी, इस दिन से कर सकेंगे लखनऊ तक का ट्रेन से सफर

खीरी से लखनऊ जाने वालों के लिए खुशखबरी, इस दिन से कर सकेंगे लखनऊ तक का ट्रेन से सफर

ब्रॉडगेज ट्रेन का इंतजार कर रहे लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। शनिवार को सांसद अजय मिश्र टेनी ने बताया कि 15 अगस्त तक लखीमपुर से ऐशबाग तक ट्रेन चल जाएगी। इसके डेढ़ माह बाद ऐशबाग से मैलानी के बीच भी ट्रेन सेवा बहाल हो जाएगी। शनिवार को खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी लखीमपुर स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। निरीक्षण में पत्थर टूटा होने और बैंच खराब मिलने पर कार्यदाई संस्था को इसे सही कराने को कहा। निरीक्षण के बाद सांसद ने बताया कि ट्रेन संचालन जुलाई में होना था। काम पूरा न हो पाने की वजह से इसको आगे बढ़ाया गया। अब खीरी के लोगों को 15 अगस्त तक ट्रेन की सुविधा मिल जाएगी। लखीमपुर मॉडल स्टेशन है इसके चलते यहां पर काम भी ज्यादा है इसके चलते ही समय ज्यादा लग रहा है।

ईदगाह मोहल्ले के लोग मिले सांसद से

ओवर ब्रिज के नीचे बनी रेलवे क्रासिंग का रास्ता बंद होने और ओवर ब्रिज की सीधी सीढ़ी होने की शिकायत करने तमाम बुजुर्ग महिलाए सांसद से मिली। इस पर उन्होंने कहा इसका जल्द हल निकाला जाएगा। लोगों ने कहा कि ओवरब्रिज की दीवार ने शहर को दो हिस्सों में बांट दिया है।

सुरक्षा एंजेसी के लोगों ने भी की शिकायत

स्टेशन पर कार्यदाई संस्था के तहत चल रहे काम में सुरक्षा का जिम्मा उठाने वाले सुरक्षा एंजेसी के लोग भी सांसद से मिले। इन लोगों ने भुगतान न मिलने की शिकायत सांसद से की। कर्मचारियों ने कहा कि स्टेशन पर काम करने के बाद भी उनको भुगतान नहीं मिल रहा है।

स्टेशन पर वाई फाई सेवा शुरू

लखीमपुर में ट्रेन की सुविधा भले ही न शुरू हो सकी हो। इसके बाद भी वाईफाई सेवा को शुरू कर दिया गया है। लखीमपुर स्टेशन मॉडल स्टेशनों में शामिल है। इसके चलते रेलवे अपने यात्रियों को वाईफाई की सुविधा दे रहा है। इसके लिए शनिवार को स्टेशन को वाई फाई सेवा से लैस कर दिया गया।

तीर्थ स्थलों और दुधवा की लगी पेंटिग

लखीमपुर स्टेशन पर यात्रियों की स़ुविधा के साथ ही जिले के पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी देने को रेलवे ने पहल की है। इसके लिए गोला गोकर्ण नाथ के शिव मंदिर, लखनऊ के इमामबाड़ा, दुधवा नेशनल पार्क सहित कई स्थलों की पेंटिग स्टेशन परिसर पर लगायी गयी। इससे बाहर से आने वाले लोगों को इनके बारे जानकरी मिल सकेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Good news for those going from Lucknow to Kheri from this day you can travel by train to Lucknow