ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीअब 14 मीटर चौड़ा होगा गोला-शाहजहांपुर रोड, चिन्हांकन शुरू

अब 14 मीटर चौड़ा होगा गोला-शाहजहांपुर रोड, चिन्हांकन शुरू

गोला से शाहजहांपुर सड़क निर्माण को शासन से मंजूरी मिलने के बाद सड़क बनाने की कार्रवाई शुरू होई हो गई। अब इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के साथ ही दोनों तरफ लगभग पौने दो मीटर चौड़ा फुटपाथ भी बनाया...

अब 14 मीटर चौड़ा होगा गोला-शाहजहांपुर रोड, चिन्हांकन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 21 Sep 2018 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

गोला से शाहजहांपुर सड़क निर्माण को शासन से मंजूरी मिलने के बाद सड़क बनाने की कार्रवाई शुरू होई हो गई। अब इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के साथ ही दोनों तरफ लगभग पौने दो मीटर चौड़ा फुटपाथ भी बनाया जाएगा। विश्व बैंक औड एडीबी की सहायता से बनने वाली इस सड़क में लगभग 356.90 करोड़ की लागत आएगी। निर्माण इकाई ने इसके लिए भूमि के चिन्हांकन आदि का कार्य शुरू कर दिया है।गोला से शाहजहांपुर तक जाने वाली सड़क अभी तक सात मीटर चौड़ी थी। काफी समय से इसके चौड़ीकरण को लेकर प्रयास चल रहे थे। इस सड़क के निर्माण से पीलीभीत बस्ती हाईवे पर जाने वालों को आसानी होगी। इस सड़क के चौड़ी करण और उच्चीकरण और रखरखाब का कार्य एपीसीओ इन्फ्राटेक कंपनी लखनऊ को दिया गया है।

गोला शाहजहांपुर सड़क अभी तक सात मीटर चौड़ी थी। इस अभी तक इस सड़क के दोनों तरफ फुटपाथ नहीं थे। अब इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाकर 10.50 मीटर की जाएगी। इस तरह सड़क की चौड़ाई लगभग साढ़े तीन मीटर बढ़ जाएगी। इसके अलावा दोनों तरफ लगभग पौने दो मीटर का पुटपाथ बनाया जाएगा। अभी तक इस सड़क की चौड़ाई लगभग 23 फिट थी। इस तरह इस सड़की की कुल चौड़ाई लगभग 47 मीटर हो जाएगी। विश्व बैंक की सहायता से बनने वाली इस सड़क के निर्माण में निर्माण में लगभग 356.90 करोड़ की लागत आएगी। गुरुवार को सड़क के लिए भूमि के चिन्हांकन का कार्य शुरू हो गया। बीच सड़क से 65 फिट जगह चिन्हित कर निर्माण इकाई अपने पिलर बना रही है। भूमि के चिन्हांकन के बाद इसकी रिपोर्ट निर्माण इकाई विश्वबैंक को भेजेगी। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। सूत्रों के अनुसार इस सड़क के बीच में अभी कोई डिवाइडर नहीं बनाया जाएगा लेकिन दो पार्टों के बीच एक पट्टी बनाई जाएगी। इस सड़क के बन जाने से महेशपुर, ममरी, रहेरिया, मोहम्म्दी और शंकरपुर चौराहा आदि गांव के लोगों को फायदा होगा। यह सड़क काफी समय से टूटी थी। इससे लोगों को इस सड़क पर निकलने में दिक्कत होती थी। उम्मीद इस सड़क के निर्माण का कार्य अगले महीने से शुरू हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें