ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीघाघरा किनारे चल रही शस्त्र फैक्ट्री बरामद, एक गिरफ्तार

घाघरा किनारे चल रही शस्त्र फैक्ट्री बरामद, एक गिरफ्तार

होली के त्योहार और चुनाव से पहले धौरहरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। घाघरा नदी किनारे चल रही शस्त्र बनाने की फैक्ट्री बरामद की है। मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया...

घाघरा किनारे चल रही शस्त्र फैक्ट्री बरामद, एक गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 19 Mar 2019 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

होली के त्योहार और चुनाव से पहले धौरहरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। घाघरा नदी किनारे चल रही शस्त्र बनाने की फैक्ट्री बरामद की है। मौके से एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मौके से तीन निर्मित, पांच अर्ध निर्मित असलहा, शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए हैं।कोतवाल सुनील कुमार सिह ने बताया कि लोकसभा चुनाव व होली का त्यौहार शान्तिपूर्वक कराने के लिए गस्त के दौरान मोटेबाबा गाव के पास घाघरा नदी के किनारे मुखबिर की सूचना कस्बा पर छापामारी की गयी। जहा पर जगदीश के गेहू के खेत में मिटटी के टीले की आड़ में मोटेबाबा गांव का एक व्यक्ति अवैध असलहा बना रहा था। जहा पर मौके से तीन तमंचे 315 बोर, पांच 315 अर्ध निर्मित तमंचे व शस्त्र बनाने के उपकरणों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम राजाराम निवासी मोटेबाबा बताया। कोतवाल ने बताया कि राजाराम 2018 में निघासन कोतवाली से अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री में व 2008 में अवैध तमंचे के साथ पहले भी जेल जा चुका है। पुलिस ने मौके से तीन 315 बोर तमंचे, पांच अर्ध निर्मित तमंचे, भट्टी का पंखा , हथौड़ी, ब्लेड, सहित अन्य सामान बरामद किया। इस दौरान कस्बा प्रभारी अनिल पांडे, सिपाही विजय रावत, कृष्ण कुमार , घनश्याम, अम्बरीष पटेल मौजूद रहे।धौरहरा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापामारी कर एक शस्त्र फैक्ट्री बरामद की है। यहां से पांच 315 बोर के पांच अर्द्धनिर्मित तमंचा और तमंचा बनाने के उपकरण बरामद हुए। पुलिस ने मौके से एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।कोतवाल सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि घाघरा नदी किनारे जगदीश लोहार के खेत के पास ग्राम मोटेबाबा मजरा रामनगर बगहा में शस्त्र बनाए जा रहे हैं। इस पर दरोगा अनिल कुमार पाण्डेय ने हमराही कृष्ण कुमार, विजय कुमार, घनश्याम शर्मा, अमरीश कुमार पटेल के साथ छापामारी की।

छापामारी के दौरान यहां से 315 बोर के पांच अधबने तमंचा, एक 312 बोर का तमंचा बरामद हुआ। मौके पर से एक व्यक्ति राजाराम को दबोच लिया गया। राजाराम के खिलाफ शस्त्र के कारोबार सबन्धी तीन मुकदमे पहले से दर्ज हैं। इसके अलावा ग्राम महादेव क्रेशर कफारा के पास से दरोगा लाल बहादुर मिश्र, सिपाही रमेश यादव व विनोद पाण्डेय ने तेजनपुरवा निवासी रियाजुद्दीन के पास से एक देशी तमंचा 12 बोर व दो कारतूस बरामद किए। रियाजुद्दीन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें