ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीखीरी लोकसभा की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक

खीरी लोकसभा की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक

भाजपा कार्यालय पर सोमवार को खीरी लोकसभा की संगठनात्मक (समीक्षा) बैठक आयोजित की गई। लोकसभा चुनाव में जिले की दोनों सीटें भाजपा हार गई है। इस समीक्षा...

खीरी लोकसभा की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक
default image
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 18 Jun 2024 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर। भाजपा कार्यालय पर सोमवार को खीरी लोकसभा की संगठनात्मक (समीक्षा) बैठक आयोजित की गई। लोकसभा चुनाव में जिले की दोनों सीटें भाजपा हार गई है। इस समीक्षा बैठक में मंडल अध्यक्षों ने हार के कारणों को बताया। खास बात यह रही कि खीरी लोकसभा में आने वाली पांच विधानसभाओं की इस समीक्षा बैठक में मात्र सदर विधायक मौजूद रहे। अन्य विधायक बैठक में ही नहीं पहुंचे। बैठक की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष व नपा गोला अध्यक्ष विजय शुक्ला रिंकू ने की।
प्रदेश उपाध्यक्ष व एमएलसी मोहित बेनिवाल बैठक में मुख्य अतिथि (पर्यवेक्षक) के रूप में शामिल हुए। बैठक में लोकसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी, विधानसभाओं के संयोजक व प्रभारी के अलावा मंडल अध्यक्ष मौजूद रहे। दोपहर 11 बजे से शुरू हुई इस समीक्षा बैठक में कई घंटे तक चर्चा हुई। पर्यवेक्षक ने विधानसभाओं के संयोजकों, मंडल अध्यक्षों के साथ विधानसभावार अलग-अलग बैठक की। सूत्र बताते हैं कि मंडल अध्यक्षों ने पार्टी पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं व विधानसभा संयोजकों व प्रत्याशियों और विधायकों के आपसी समन्वय पर सवाल उठाते हुए हार का कारण बताया। कई योजनाओं को लेकर भी बताया कि इनसे युवा पार्टी से नाराज दिखे। पर्यवेक्षक ने विधानसभावार सभी बिन्दुओं को नोट किया। मंडल अध्यक्षों, विधानसभा संयोजकों व प्रभारियों ने जो भी बताया उनको दर्ज करते हुए अब यह पूरा ब्योरा प्रदेश कार्यालय की बैठक में रखा जाएगा। मुख्य अतिथि एमएलसी मोहित बेनिवाल ने कहा कि हार से सबक लेते हुए अब विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। विशिष्ट अतिथि के रूप में मिर्जापुर के पूर्व जिलाध्यक्ष अनिल रहे। संचालन रामजी मौर्य ने किया। बैठक में विनोद लोधी, आशू मिश्रा, सदर विधायक योगेश वर्मा, जिला प्रवक्ता रमेशचन्द मिश्रा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। खास बात यह रही कि बैठक में श्रीनगर, गोला, पलिया व निघासन विधायक नहीं पहुंचे। भाजपा जिला प्रवक्ता रमेश चन्द मिश्रा ने बताया कि यह संगठनात्मक बैठक हुई है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।