ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीआग लगने से चार घर जलकर राख, एक बकरी मरी, बैल झुलसा

आग लगने से चार घर जलकर राख, एक बकरी मरी, बैल झुलसा

कोतवाली क्षेत्र के दरेरी के राजपुर गांव में शनिवार शाम को आग लगने से चार घर जल गए। इसमें जिस व्यक्ति के घर से आग लगी, उसकी एक बकरी जलकर मर गई तथा एक बैल झुलस गया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई।...

आग लगने से चार घर जलकर राख, एक बकरी मरी, बैल झुलसा
निघासन-खीरी। हिन्दुस्तान संवादSun, 19 Apr 2020 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कोतवाली क्षेत्र के दरेरी के राजपुर गांव में शनिवार शाम को आग लगने से चार घर जल गए। इसमें जिस व्यक्ति के घर से आग लगी, उसकी एक बकरी जलकर मर गई तथा एक बैल झुलस गया। ग्रामीणों ने किसी तरह आग बुझाई। दमकलकर्मी और पुलिसवाले भी पहुंचे।

राजपुर गांव के बदलू के घर शनिवार शाम अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह पता नहीं चल सकी। किसी ने बिजली तारों की स्पार्किंग से तो किसी ने सुलगती बीड़ी या सिगरेट फेंक देने से आग लगना बताया। आग में सबसे ज्यादा बदलू का ही नुकसान हुआ। उसका घर, सारा घरेलू सामान, राशन, कपड़े आदि के साथ ही छप्पर के नीचे बंधी एक बकरी जलकर खाक हो गई। वहीं बंधा उसका एक बैल भी आग से झुलस गया। बदलू के साथ ही आग ने पड़ोस के अवधेश, सावित्री पत्नी स्व. लेखराम और नीरज के घरों को लील लिया।

ग्रामीणों ने तुरंत एकजुट होकर आग बुझाने का काम शुरू कर दिया। सूचना पाकर पढ़ुआ पुलिस चौकी इंचार्ज हनुमंतलाल तिवारी, यूपी 112 नंबर तथा दमकलकर्मी भी पहुंच गए। इनके सहयोग की वजह से आग पर जल्दी काबू पाकर इसे आगे बढ़ने से रोक लिया गया। आग से तकरीबन तीन लाख का नुकसान हुआ है। कानूनगो श्रीकांत शुक्ल और लेखपाल रोहित वर्मा ने गांव जाकर नुकसान का आंकलन किया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें