ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीकिसान दिवस में एफपीओ बनाने पर रहा फोकस

किसान दिवस में एफपीओ बनाने पर रहा फोकस

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को किसान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें किसानों को एफपीओ बनाने के लिए प्रेरित किया गया। अध्यक्षता डीएम महेंद्र बहादुर...

किसान दिवस में एफपीओ बनाने पर रहा फोकस
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 19 May 2022 02:31 AM
ऐप पर पढ़ें

कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को किसान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें किसानों को एफपीओ बनाने के लिए प्रेरित किया गया। अध्यक्षता डीएम महेंद्र बहादुर सिंह ने की। उप कृषि निदेशक डॉ. योगेश प्रताप सिंह ने कृषि क्षेत्र में एफपीओ की भूमिका बताई।

सीडीओ अनिल सिंह ने कहा कि किसान उत्पादक संगठन अपना अलग-अलग बिजनेस प्लान बनाएं जो अधिक लाभकारी होगा। भविष्य में फेडरेशन आफ एफपीओ बनाने का प्रस्ताव है। उप निदेशक रेशम ने एक कृषक उत्पादक संगठन का गठन कराया है। इसी तरह उद्यान अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी एक-एक एफपीओ का गठन कराएं। डीएम ने केले के तने से रेशा उत्पादन कराकर किसानों की आय में वृद्धि की जा सकती है। जिला प्रबंधक नाबार्ड से कहा कि पलिया में केले के तने से रेशा उत्पादन के लिए एक एफपीओ का गठन कराएं। इस दौरान जिला कृषि अधिकारी अरविंद कुमार चौधरी, एलडीएम बीएस राणा, जिला प्रबंधक नाबार्ड प्रसून, कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमके विश्वकर्मा, निरंजन लाल, डॉ. पीके विसेन, डॉ. जिया लाल आदि कृषि वैज्ञानिक मौजूद रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें