DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  नौ साल बाद शुरू हुआ जिले में पहला ट्रामा सेंटर

लखीमपुरखीरीनौ साल बाद शुरू हुआ जिले में पहला ट्रामा सेंटर

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Sat, 20 Feb 2021 03:05 AM
नौ साल बाद शुरू हुआ जिले में पहला ट्रामा सेंटर

ओयल। नौ साल पहले मंजूर हुआ ट्रामा सेंटर शुक्रवार से शुरू हो गया। उधार के स्टाफ और आधी अधूरी तैयारियों के साथ ट्रामा सेंटर का आगाज हुआ। यह बात अलग है कि शुक्रवार को ट्रामा सेंटर पर गंभीर मरीज रेफर नहीं हुए। उसका कारण अभी तक अस्पताल में पूरी सुविधा न होना बताया जा रहा है।

2012 में जिले में ट्रामा सेंटर बनाने को मंजूरी मिली थी। लेकिन उसके लिए जमीन तलाशने में वक्त लग गया। ओयल में जमीन मिली और वहां 2014 से काम शुरू हुआ। ट्रामा सेंटर एक साल पहले से बनकर खड़ा था, लेकिन उसमें न उपकरण थे और न ही स्टाफ। फिलहाल कुछ स्टाफ की तैनाती ट्रामा सेंटर में हुई और शुक्रवार को इसका आगाज कर दिया गया। खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी, भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व धौरहरा सांसद रेखा अरुण वर्मा, विधायक योगेश वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील सिंह ने संयुक्त रूप से ओयल स्थित ट्रामा सेंटर का फीता काटकर व शिलापट का अनावरण कर शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्य रूप से डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सीडीओ अरविंद सिंह, सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल मुख्य रूप से मौजूद रहे। डीएम ने बताया कि फोरलेन पर स्थित इस ट्रामा सेंटर में गंभीर जख्मी मरीज लाए जाएंगे।

खीरी सांसद अजय मिश्र टेनी ने कहा कि हेल्थ सेक्टर में ट्रामा सेंटर मील का पत्थर साबित होगा। केंद्र-प्रदेश सरकार ने हेल्थ सेक्टर में बेहतर मुकाम हासिल किया। यही नहीं वर्तमान बजट स्वास्थ्य पर ही केंद्रित किया। कार्यक्रम में सांसद ने आज शुरू किए जा रहे ट्रामा सेंटर में एक माह के भीतर अल्ट्रासाउंड मशीन एवं परिसर में दो सोलर लाइटें लगवाने की घोषणा की। कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष कुलभूषण सिंह , रिंकू शुक्ला ,सोनू सिंह, महामंत्री आशू मिश्रा , सांसद प्रतिनिधि संजय मिश्र, जितेंद्र त्रिपाठी, अंबरीश सिंह आदि मौजूद रहे।

संबंधित खबरें