DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › लखीमपुरखीरी › चार दिन में पूरा होगा पहले चरण का टीकाकरण
लखीमपुरखीरी

चार दिन में पूरा होगा पहले चरण का टीकाकरण

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Tue, 26 Jan 2021 03:07 AM
चार दिन में पूरा होगा पहले चरण का टीकाकरण

लखीमपुर-खीरी।

जिले में पहले चरण का टीकाकरण पूरा करने के लिए चार दिन टीकाकारण का अभियान चलाया जाएगा। इसमें जिले में बने सभी कोल्ड चेन केद्रों पर टीकाकरण किया जाना है। इसके लिए तारीख भी तय कर दी गई है। जनवरी में 28 और 29 को और फरवरी में 4,5 फरवरी को टीकाकरण किया जाना है। पहले चरण की लिस्ट में शामिल 12421 लोगों का टीकाकरण होना है।

कोंविड का टीकाकरण करने को पहला चरण चल रहा है। अभी तक जिले में दो बार हुए टीकाकरण अभियान में 1535 लोगों को कोविड वैक्सीन की पहली डोज दी जा चुकी है। शेष बचे 10586 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगने को चार दिन अभियान चलाया जाना है। इस अभियान को लेकर जिले में बने 17 केंद्रों पर एक साथ चलाया जाएगा। इसके लिए सभी बूथों पर दो-दो टीमों को लगाया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने जनवरी में 28 और 29 तारीख तय की है। वहीं फरवरी में 4 और 5 तारीख को टीकाकरण किया जाना है।

पहली डोज का टीकाकरण पूरा होने के बाद दूसरी डोज लगाने को लेकर 15 और 19 फरवरी को अभियान चलाया जाएगा। इनमें उन लोगों को शामिल किया जाएगा। जिनका 16 जनवरी और 22 जनवरी को कोविड का पहला टीका लगा है। इसके बाद इन लोगों के लिए अलग से तारीख देकर टीकाकरण पूरा किया जाएगा।

इन जगहों पर लगेगा कोविड का टीका

बिजुआ, फरधान, कुंभी, बेहजम, धौरहरा, बाकेगंज, फूलबेहड़, पलिया, ईसानगर, मोहम्मदी, निघासन, नकहा, परगवां, रमियाबेहड़, मितौली, जिला अस्पताल और महिला अस्पताल।

------------

पहली बार 17 जगहों पर होगा टीकाकरण

जिले में इससे पहले दो दौर के चले अभियान में टीकाकरण किया गया है। इसमें 16 जनवरी को जिले में चार जगहों पर बने केंद्र पर टीकाकरण किया गया। इसके बाद 22 जनवरी को नौ जगहों पर टीकाकरण किया गया। पहले दौर में 400 के लक्ष्य में 295 और दूसरे दौर में 2000 के लक्ष्य में 1240 लोगों का टीकाकरण कर पहली डोज को पूरा किया गया। 28, 29 जनवरी और 4, 5 फरवरी को एक साथ जिले में 17 जगहों पर टीकाकरण करने का अभियान चलाया जाना है।

संबंधित खबरें