ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीलखीमपुर के मैगलगंज में गोदाम में लगी आग, सिलेंडर फटने से कई मकान-दुकानें क्षतिग्रस्त

लखीमपुर के मैगलगंज में गोदाम में लगी आग, सिलेंडर फटने से कई मकान-दुकानें क्षतिग्रस्त

मैगलगंज कस्बे के मुख्य चौराहे के पास हाइवे किनारे स्थित गोदाम में सोमवार तड़के अज्ञात कारणों से आग लग गई। गोदाम के अन्दर रखे गैस सिलेन्डर एक के बाद एक तेज धमाके के साथ फटने से आग ने रौद्र रूप धारण कर...

लखीमपुर के मैगलगंज में गोदाम में लगी आग, सिलेंडर फटने से कई मकान-दुकानें क्षतिग्रस्त
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीMon, 29 Jul 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

मैगलगंज कस्बे के मुख्य चौराहे के पास हाइवे किनारे स्थित गोदाम में सोमवार तड़के अज्ञात कारणों से आग लग गई। गोदाम के अन्दर रखे गैस सिलेन्डर एक के बाद एक तेज धमाके के साथ फटने से आग ने रौद्र रूप धारण कर लिया। गोदाम में और सिलेन्डर होने की आशंका से लोग दहशतजदा थे, चाहकर भी कोई कुछ न कर सका। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने हाइवे को वनवे करते हुए गोला फायर स्टेशन को सूचना दी। लगभग ढाई घंटे बाद पहुंची फायर ब्रिगेड के दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के प्रयास में गोदाम स्वामी परिवार के अन्य दो सदस्यों के साथ झुलस गया, जिन्हें उपचार के लिए सीतापुर भेजा गया है। इस आगजनी में आस पड़ोस की कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गईं।

मैगलगंज कस्बे के मुख्य चौराहे से चन्द कदम की दूरी पर हाइवे के किनारे कपड़ा मंडी की दुकानें हैं। इन दुकानों में एक दुकान में कस्बे के मिठाई व्यवसाई आशाराम यज्ञसैनी की गोदाम है। सोमवार तड़के लगभग चार बजे अचानक गोदाम में अज्ञात कारणों से आग लग गई। गोदाम में कई गैस सिलेन्डर रखे हुए थे आग की लपटों से सिलेन्डर गरम होने के बाद तेज धमाके के साथ फटने शुरू हो गए। पहला सिलेन्डर फटने की तेज आवाज के साथ लगभग पूरे मोहल्ले के मकान हिल गए और इसी के साथ लोग बिस्तर से उठकर भाग खड़े हुए गोदाम से लपटें निकलते देख लोगों ने सिलेन्डर फटने की आशंका जाहिर की तभी गोदाम स्वामी आशाराम परिवार के अन्य सदस्यों के साथ गोदाम में लगी आग को बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन तेज लपटों के कारण आशाराम, बेटा सुमित व बेटी रानी गम्भीर रूप से झुलस गए।

इसी दौरान एक के बाद एक सिलेन्डर तेज धमाके के साथ फटने लगे। तब लोग दहशतजदा हो अपने मकानों से बाहर निकल हाइवे पर दूर जा बैठे। इन धमाकों से आस पड़ोस स्थित कई दुकानें व मकान क्षतिग्रस्त हो गए। सिलेन्डर फटने के दौरान सिलेन्डर के टुकड़े जिधर उछले उधर सब क्षतिग्रस्त हो गया। गोदाम के सामने नवाब मोहल्ला निवासी नसीम की दोनों नवनिर्मित दुकानों के शटर क्षतिग्रस्त हो गए।

इसके अलावा गोदाम में खड़ी एक बाइक समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए। मोहल्ले वालों की सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने गोला स्थित फायर स्टेशन को जानकारी दी और अन्य सिलेन्डर फटने की आशंका के कारण पुलिस ने हाइवे से गुजरने वाले वाहनों का रूट बदलकर वनवे कर दिया। सूचना के लगभग ढाई घंटे बाद पहुंके दमकल वाहन के जवानों ने जैसे तैसे आग पर काबू पाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें