DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैगलगंज के गांव में आग, तीन घर खाक

मैगलगंज के गांव में आग, तीन घर खाक

मंगलवार रात आए भीषण आंधी तूफान से क्षेत्र में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। कल्लुआ मोती गांव में जहां तेज हवा का रुख पाकर अज्ञात कारणों से भड़की आग से तीन घरों को आगोश में लेते हुए घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक हो गया, आग बुझाने के प्रयास में एक ग्रामीण का पैर टूट गया। वहीं मैगलगंज कस्बे के मुख्य चौराहे पर विशालकाय नीम का पेड़ बिजली लाइन समेत हाइवे पर धराशाई हो गया। चौगानपुर गांव में दीवार गिरने से एक मवेशी गंभीर रूप से घायल हो गया। कि जगह बिजली लाइन व पोल गिरने से बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ठप हो गई।चौकी क्ष्रेत्र के गांव कलुआ मोती में मंगलवार शाम आए जबरदस्त आंधी तूफान के साथ ही अज्ञात कारणों से गांव में आग लग गयी। आग की चिंगारी ने हवा के तेज रुख के साथ जल्द ही विकराल रूप धारण कर लिया।

बताते हैं कि गांव के पश्चिमी हिस्से में किसी ने खेत की पराली जलाई। इसी दौरान आंधी आ गयी और चिंगारी उड़कर गांव में आने से आग लग गई, जिसमे रामपाल पुत्र फूलसिंह के घर मे कपडे, बिस्तर, चारपाई, अनाज समेत बाहर खड़ी ट्रॉली जलकर खाक होगयी। आग से पास स्थित माजिद के घर को भी अपने आगोश में ले लिया जिससे माजिद के घर मे रखा कपड़ा, बिस्तर समेत घरेलू सामान जलकर खाक हो गया। आग से माजिद के बेटे की शादी में मिला दहेज का सामान भी स्वाहा हो गया है। मजीद मजदूर पेशा ब्यक्ति है और उसके घर भोजन के लाले पड़ गये है। भूसे से भरी खड़ी ट्रॉली में लगी आग को बुझाने के प्रयास में गप्पू सिंह पुत्र शेर सिंह का पैर टूट गया। आगजनी की घटना की सूचना पाकर सीओ मितौली प्रदीप सिंह, प्रभारी निरीक्षक मैगलगंज घनश्याम राम व भाकियू जिलाध्यक्ष प्रदीप शुक्ला श्यामू भी मौके पर पहुंचे जहां सीओ ने घायल गप्पू को सरकारी वाहन में बिठाकर अस्पताल ले गए। पूरे घटनाक्रम के दौरान दमकल की गाड़ी घटनास्थल पर नही पहुँच सकी।

ग्रामीणों के अथक परिश्रम और पुलिसकर्मियों के प्रयासों के बाद बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पा लिया गया। जिससे आगजनी की बड़ी घटना को समय रहते काबू में कर लिया गया बुधवार दोपहर इलाकाई लेखपाल ने मौके का निरीक्षण करते हुए आगजनी में हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की है।बाक्सछप्पर गिरा, पशु घायलमैगलगंज थाना क्षेत्र के चौगानपुर गांव में सर्वेश सिंह पुत्र भोज सिंह की दीवार पर रखा छप्पर दीवार सहित भरभराकर गिर गया। इस घटना में छप्पर के नीचे बंधी भैंस की पड़िया घायल हो गई। वहीं आंधी तूफान से मैगलगंज कस्बे के मुख्य चौराहे पर इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के सामने खड़ा विशालकाय नीम का पेड़ हाइवे पर धराशाई हो गया।

पेड़ के साथ साथ कई बिजली पोल लाइन समेत टूटकर सड़क पर बिखर गए। जिससे बिजली व्यवस्था ठप हो गई। समाचार भेजे जाने तक कस्बे की बिजली सप्लाई दुरुस्त नहीं हो पाई है।बाक्सपुलिस ने दी सहायताफत्तेपुर खीरी। कल्लुआ मोती गांव में हुई आगजनी की घटना के बाद बुधवार को चौकी प्रभारी फत्तेपुर कृपेन्द्र सिंह गांव पहुंचे जहां उन्होंने माजिद व पैर टूटने से घायल हुए गप्पू को ग्यारह-ग्यारह सौ रुपए की नगद सहायता प्रदान की। चौकी प्रभारी ने आगजनी से प्रभावित परिवारों से मिलकर उनकी हरसंभव मदद किये जाने का आश्वासन दिया। वहीं ग्राम प्रधान सरोज अवस्थी ने प्रभावित परिवारों को राशन सामग्री आदि उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Fire in Magalgun village, three houses khak