ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबकाया गन्ना भुगतान न मिलने पर धरने पर किसान

बकाया गन्ना भुगतान न मिलने पर धरने पर किसान

चीनी मिल से बकाया गन्ना भुगतान न किए जाने से नाराज किसानों ने ढकवा में पंचायत कर थू-थू दिवस मनाया। साथ ही धरना भी दिया। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की बैठक में उठा मुद्दा। गन्ना भुगतान को लेकर खेतों...

बकाया गन्ना भुगतान न मिलने पर धरने पर किसान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 10 Jul 2020 12:55 AM
ऐप पर पढ़ें

चीनी मिल से बकाया गन्ना भुगतान न किए जाने से नाराज किसानों ने ढकवा में पंचायत कर थू-थू दिवस मनाया। साथ ही धरना भी दिया। राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन की बैठक में उठा मुद्दा। गन्ना भुगतान को लेकर खेतों पर एकत्र हुए किसानों व जिला अध्यक्ष पटेल श्रीकृष्ण वर्मा का आरोप है कि इन प्रदर्शनों, मांगों को लेकर हैदराबाद थाने के दरोगा ने उनको धमकाया।

किसानों का आरोप है कि एसआई द्वारा मुकदमा दर्ज किये जाने की फोन पर धमकी दी गई। जिसकी संगठन ने घोर निंदा की गई। बैठक में कोरोना लाक डाउन के सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बजाज चीनी मिल गोला पर बकाया भुगतान की चर्चा की गई। बताया गया है कि चीनी मिल की पेराई के 9 माह बीतने पर भी एक से तीन पर्चियों तक के बेचे गए गन्ना का अब तक एक एक पर्ची का भुगतान नहीं किया गया है। कहा गया बड़े किसानों और चीनी मिल के चहेतों का बीमारी , फीस के नाम पर 70 से 90 प्रतिशत तक का भुगतान कर दिया गया है। शेष छोटे व मध्यम वर्ग के किसानों के बैंक से लिए गये ऋण , बच्चों की फीस व खेती-किसानी एवं घरेलू तमाम खर्चों से त्रस्त भुखमरी के कगार पर हैं। सहकारी गन्ना विकास समिति के सचिव नन्दलाल ने किसानों के बकाया भुगतान जिनका अब तक एक भी पर्ची का भुगतान नहीं हुआ है उनका भुगतान कराने का अश्वासन दिया है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें