DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाघ को किसान का फार्म हाउस आया पसंद, नौ बार पहुंचा

बाघ को किसान का फार्म हाउस आया पसंद, नौ बार पहुंचा

महेशपुर वन क्षेत्र के देवीपुर बीट के सुंदरपुर गांव निवासी लाल सिंह के झाले पर नौ बार बाघ आ चुका है। अब तक पता नहीं चला है कि आखिर बाघ बार-बार लाल सिंह के झाले को अपना ठिकाना क्यों बना रहा है।

देवीपुर बीट के सुंदरपुर झाला निवासी लाल सिंह के झाले पर कई बार बाघ और बाघिन अपने शावको के साथ आ चुकी है। वन विभाग की मानें तो बाघ अपनी दस्तक करीब नौ इनके झाले पर दे चुका है। बाघ की दहशत लाल सिंह के परिवार के दिलो में समा चुकी है। शाम होते ही यह लोग दरवाजा बंद करके बैठ जाते है। जब इसकी खबर उच्चाधिकारियों को मिली तो इन्होंने लाल सिंह के झाले पर वन कर्मियों को रोज जाने के निर्देश दिये। मंगलवार की सबेरे वन रक्षक विनीत सिंह इनके झाले पर गए और लाल सिंह सहित पूरे परिवार का हाल जाना। देवीपुर बीट के गांच सुंदरपुर में रहने वाले लाल सिंह के पशुबाड़े में शावक के साथ पहुंची बाधिन ने परिवार को दहशत में डाल दिया है। यह पहली बार नहीं है इससे पहले भी इनके घर के आसपास करीब आठ बार बाघों की चहल कदमी हो चुकी है।

लाल सिंह का कहना है कि बाघों के डर से ही उनके परिवार का हाल बहुत खराब हो गया है। डर की वजह से उनकी मां का पैर टूट गया था। बच्चों का स्कूल जाना बंद हो गया। साथ उनका भी काम बंद सा हो चला है। साथ ही दिन और रात हर समय बाघ के डर की वजह से परिवार के सभी सदस्य बेहाल होकर बीमार होने लगे है। पलायन को लेकर वन विभाग के अधिकारियों को जानकारी दे दी है। इसके साथ ही पूरा परिवार डीएम के पास भी अपनी सुरक्षा को लेकर जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Farmer s farm house came to the tiger reached nine times