DA Image
27 अक्तूबर, 2020|12:06|IST

अगली स्टोरी

जनसमस्याओं को लेकर पर्यावरण समिति ने दिया ज्ञापन

जनसमस्याओं को लेकर पर्यावरण समिति ने दिया ज्ञापन

पर्यावरण एवं जन कल्याण समिति ने जन समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित तहसीलदार को सौंपा है। समिति की मांग है कि पीलीभीत बस्ती मार्ग पर लखीमपुर जिला मुख्यालय से गोला तक बहुत ही गड्ढे खो चुके हैं कई बार पाटे भी जा चुके हैं। मानक के अनुसार गड्ढों का पटाव ना होने के कारण तमाम लोग जान से हाथ धो बैठे और काफी लोग गंभीर रूप से घायल हुए।

मार्ग बनने से पहले इस मार्ग पर हो रहे निर्माण कार्य कराने वाली कार्यदाई संस्था से गड्ढा मुक्त करवा दी जाए जिससे आवागमन में सुविधा हो सके और आम जीवन को बचाया जा सके। गोला शहर में डाकघर में आधार कार्ड बनवाने अथवा संशोधन कराने में रात 9 बजे से ही लाइन लग जाती है और दिन भर लोग लगे रहते हैं। धूप में बीमार भी पढ़ते हैं कुछ लोग, आरोप है कि डाकघर के कर्मचारी जनता को इस सुविधा से वंचित कर आधे टोकन दलालों को दे देते हैं, जो 500 रुपये के हिसाब से बिक्री कर रहे हैं। आम आदमी परेशान घूम रहा है। आधार बनवाने के लिए इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। समिति की यह भी मांग है कि राशन कार्ड बनवाने और सही करवाने के लिए कई महीनों से साइट बंद चल रही है जिससे गरीब आदमी कोरोना काल में तो परेशान था ही अब और भी परेशान हैं। बगैर का नाम बताएं और राशन से वंचित कर दिया गया। गोला तहसील के तमाम क्षेत्रों में बालू का खनन मिट्टी का खनन बड़े पैमाने पर चल रहा है।

सरकार के कड़े निर्देश के बावजूद स्थानीय प्रशासन आंखें बंद रखे हैं। जब कभी अखबारों की सुर्खियों में या लोगों की शिकायत होती है तब एक-दो ट्रालियां पकड़ कर खानापूर्ति कर दी जाती है। ज्ञापन सौंपने वालों में राजीव कुमार वर्मा, अमित गुप्ता,अशोक कुमार,मुन्ना, जमील मंसूरी राजेश अर्कवंशी उर्फ पिंटू सिंह, पवन गुप्ता, सिराजुद्दीन, नदीम खान, रविंद्र कुमार आदि प्रतिनिधिमंडल में सम्मिलित रहे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Environment committee gave memorandum regarding public issues