ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगेहूं खरीद में घपला, पीसीएफ जिला प्रबंधक पर गबन का मुकदमा दर्ज

गेहूं खरीद में घपला, पीसीएफ जिला प्रबंधक पर गबन का मुकदमा दर्ज

गेहूं खरीद में अनियमितता पर पीसीएफ के जिला प्रबंधक प्रभंजन यादव को शासन ने निलंबित कर दिया था। अब आरएम वैभव कुमार ने उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। इसके अलावा गेहूं खरीद में घपला करने वाले चार केंद्र...

गेहूं खरीद में घपला, पीसीएफ जिला प्रबंधक पर गबन का मुकदमा दर्ज
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 07 Jul 2018 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गेहूं खरीद में अनियमितता पर पीसीएफ के जिला प्रबंधक प्रभंजन यादव को शासन ने निलंबित कर दिया था। अब आरएम वैभव कुमार ने उन पर मुकदमा दर्ज करा दिया है। इसके अलावा गेहूं खरीद में घपला करने वाले चार केंद्र प्रभारियों पर भी शनिवार को मुकदमा दर्ज हो गया।

खरीद में अनियमितता के लगातार शिकायतें मिलने पर पीसीएफ के जिला प्रबंधक प्रभंजन यादव को 19 जून को बरेली से संबद्ध किया गया था।

खीरी में उनके जगह आरएम वैभव कुमार की तैनाती की गई थी। शासन ने जांच रिपोर्ट मांगी थी। पीसीएफ के जिला प्रबंधक रहे प्रभंजन यादव को निलंबित कर दिया गया। पीसीएफ के आरएम वर्मा ने बताया गेहूं खरीद में लगातार शिकायतें और बोरों से ज्यादा खरीद के मामले में प्रभंजन यादव पर कार्यवाही हुई है।

साथ ही विस्तृत जांच के लिए कमेटी बनाई गई है। फिलहाल अभी तक तीन लाख उनसठ हजार का मामला सामने आया है। जो बोरों से ज्यादा खरीद का है । फिलहाल पूरे मामले की जांच शुरू हो गई है । उधर शनिवार को पीसीएफ के जिला प्रबंधक प्रभंजन यादव पर गबन की एफआईआर दर्ज हो गई है।

उन पर कूटरचित दस्तावेज तैयार कर सरकारी गेंहू खरीद में गबन का मुकदमा है। साजिश रचने में चार क्रय केंद्र प्रभारियों पर भी मुकदमा हुआ है। आरएम ने अनूप कुमार क्रय केंद्र प्रभारी मरखापुर,शिवराज प्रभारी कृषक सेवा केंद्र जलालपुर,अनिल कुमार प्रभारी जलालपुर द्वित्तीय,भारत भूषण मिश्र प्रभारी हसनपुर कटौली समेत अन्य पर भी मुकदमा दर्ज हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें