ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसेहत खराब करने वाली खाद्य सामग्री न बनाएं व्यापारी

सेहत खराब करने वाली खाद्य सामग्री न बनाएं व्यापारी

सहायक आयुक्त खाद्य लखनऊ डॉ.शशि पांडेय शनिवार को जिले में पहुंचे। उन्होंने खाद्य सुरक्षा कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद व्यापारियों के साथ बैठक...

सेहत खराब करने वाली खाद्य सामग्री न बनाएं व्यापारी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 16 Sep 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सहायक आयुक्त खाद्य लखनऊ डॉ.शशि पांडेय शनिवार को जिले में पहुंचे। उन्होंने खाद्य सुरक्षा कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद व्यापारियों के साथ बैठक की। उन्होंने व्यापारियों कहा कि अच्छी क्वालिटी के खाद्य पदार्थ बनाएं। ऐसी कोई भी चीज न मिलाएं जिसको खाने से लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़े। उन्होंने खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों से कहा कि असुरक्षित खाद्य सामग्री बिकने से रोकें।शनिवार की दोपहर में पहुंचे सहायक आयुक्त ने सबसे पहले कार्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने साफ सफाई पर विशेष ध्यान रखने को कहा। इसके बाद व्यापारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने व्यापारियों से कहा कि वह जो भी खाद्य सामग्री बनाते हैं उसमें अच्छी क्वालिटी के कच्चे माल का उपयोग करें। जिससे इसको खाने से लोगों की सेहत पर गलत असर न पड़े।

बैठक में व्यापारी रामदयाल गुप्ता, राजू गुप्ता, शिव तोलानी, मिंटू सहित अन्य होटल, रेस्टोरेंट, बेकरी आदि के व्यापारी मौजूद रहे। इसके बाद विभागीय अधिकारियों से कहा कि वह लगातार अभियान चलाकर मिलावटखोरी रोकें और ऐसी खाद्य सामग्री की बिक्री रोकें जिसके खाने से लोगों की सेहत पर खराब असर पड़े। व्यापारियों ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने में देरी होती है इस पर उन्होंने लैब से बात की और जांच रिपोर्ट जल्द भिजवाने को कहा। इसके बाद परिसर में पौधा भी लगाया। बैठक में जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अमर सिंह वर्मा, विवेक वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें