DM has given ultimatum to the dirt - UP के इस जिले में घुसते ही गंदगी और बदबू से होता है स्वागत, नाराज डीएम ने पालिका को दिया अल्टीमेटम DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UP के इस जिले में घुसते ही गंदगी और बदबू से होता है स्वागत, नाराज डीएम ने पालिका को दिया अल्टीमेटम

UP के इस जिले में घुसते ही गंदगी और बदबू से होता है स्वागत, नाराज डीएम ने पालिका को दिया अल्टीमेटम

लखनऊ, बरेली, दिल्ली से आने वाले लोगों का नगर पालिका कचरे से स्वागत करती है। शहर में घुसते ही बदबू और कूड़े के ढेर पर खड़े आवारा जानवर मिलते हैं। शहर की बिगड़ रही इमेज पर जनप्रतिनिधि तो खामोश रहे, लेकिन डीएम का पारा चढ़ गया है। डीएम ने बैठक में नगर पालिका को आड़े हाथों लिया और एक हफ्ते में हाईवे किनारे का कचरा हटाने का आदेश दिया है।

शहर में राजापुर क्रासिंग से लेकर एलआरपी रोड पर काफी दूर तक सड़क के दोनों तरफ पड़ा कूड़ा और उसमें से निकलता धुंआ शहर की पहचान बन गया है। शनिवार को बैठक में डीएम में इस पर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने नगर पालिका के ईओ से कहा इसे हटाएं नहीं तो कार्रवाई हो जाएगी। कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम शैलेंद्र सिंह ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की। उन्होंने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी से कहा शहर के बाहर राजापुर रेलवे क्रासिंग से आगे काफी दूर तक सड़क के किनारे कूड़ा पड़ा है जो बदबू देता है और इसमें से धुंआ निकला करता है। शहर के अंदर आने का यही मुख्य रास्ता है। हर आने जाने वाले की नजर सबसे पहले इसी कूड़े पर पड़ती है। इससे शहर की छवि खराब होती है। डीएम ने पूछा कि आखिर हाईवे के किनारे कचरा क्यों पड़ रहा है। ईओ के पास कोई माकूल जवाब नहीं था। नाराज डीएम ने एक हफ्ते में सफाई कराने का निर्देश दिया है।

एनजीटी ने देख लिया तो खैर नहीं

डीएम शैलेंद्र सिंह ने ईओ से कहा जिस दिन एनजीटी की टीम की नजर इस पर पड़ी कार्रवाई होना तय है। डीएम ने कहा कि नगर पालिका हाईवे पर लगाए गए कचरे के ढेर में रोज आग लगाई जाती है। इस वजह से धुंआ उठता है। इसके बाद उन्होंने एसडीएम सदर और ईओ से पूछा कूड़ा निस्तारण प्लांट के लिए जगह बताई जा रही थी उसका क्या हुआ। एसडीएम ने बताया जगह मिल गई है। इस पर डीएम ने कहा जब तक प्लांट नहीं लगता है। शहर का कूड़ा वहीं डलवाया जाए। उन्होंने इसे तत्काल लागू करने को कहा।

कूड़ा निस्तारण प्लांट की जगह मिल गई है। अब शहर का कूड़ा वहीं डलवाया जाएगा। प्लांट शुरू हो जाने पर राजापुर का कूड़ा भी उठवा लिया जाएगा। इसके बाद शहर के बाहर कूड़ा नहीं रह जाएगा।

अखिलेश त्रिपाठी, ईओ नगर पालिका

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DM has given ultimatum to the dirt