ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीधर्म परिवर्तन की शिकायत पर भड़के डीएम

धर्म परिवर्तन की शिकायत पर भड़के डीएम

स्पेशल मैरिज एक्ट में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए एक युवक व युवती कई दिनों से एडीएम आफिस के चक्कर लगा रहा था। शनिवार को युवक-युवती डीएम महेन्द्र बहादुर...

धर्म परिवर्तन की शिकायत पर भड़के डीएम
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 23 Jan 2022 03:21 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

स्पेशल मैरिज एक्ट में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए एक युवक व युवती कई दिनों से एडीएम आफिस के चक्कर लगा रहा था। शनिवार को युवक-युवती डीएम महेन्द्र बहादुर के पास पहुंच गए। बताया कि दोनों ने आपसी सहमति से शादी का फैसला लिया है। रजिस्ट्रेशन के लिए एडीएम आफिस में कई बार आए। यहां के एक बाबू पर धर्मपरिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया। एक वीडियो भी दिखाई। इस पर डीएम चौक पड़े। तुरंत ही बाबू और एडीएम को तलब किया। इसके एक घंटे बाद ही प्रमाण पत्र जारी हो गया।

शहर के एक मोहल्ले में रहने वाले युवक दूसरे समुदाय की युवती के साथ डीएम कार्यालय पहुंचा। युवक ने बताया कि दोनों बालिग हैं और शादी का निर्णय लिया है। स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्ट्रेशन कराने को आवेदन किया है। आरोप लगाया कि एक बाबू उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहे हैं। युवक ने डीएम को एक वीडियो भी दिखाई। यह देख डीएम का पारा चढ़ गया। तुरंत ही बाबू और एडीएम को तलब किया। डीएम ने कहाकि अगर पूरी प्रक्रिया करके एक घंटे के अन्दर प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया तो बाबू के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बाबू ने बताया कि धर्म परिवर्तन करने को उन्होंने कहा ही नहीं है। एलआईयू की रिपोर्ट नहीं आई है। डीएम ने तुरंत एलआईयू इंस्पेक्टर को बुलाया। एलआईयू ने तुरंत रिपोर्ट दे दी। इसके बाद कार्यालय में दोनों के बयान दर्ज किए गए फिर प्रमाण पत्र जारी हो गया।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।