DA Image
28 नवंबर, 2020|1:28|IST

अगली स्टोरी

गोमती में डूब गया श्रद्धालु युवक, शव बरामद

गोमती में डूब गया श्रद्धालु युवक, शव बरामद

1 / 2मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के मढ़िया घाट स्थित गोमती नदी में मंगलवार सुबह नहाते समय युवक तेज धार में फंसकर डूब गया। आस-पड़ोस के गांव में रहने वाले गोताखोरों द्वारा युवक को पानी में ढूढ़ने का काफी प्रयास...

गोमती में डूब गया श्रद्धालु युवक, शव बरामद

2 / 2मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के मढ़िया घाट स्थित गोमती नदी में मंगलवार सुबह नहाते समय युवक तेज धार में फंसकर डूब गया। आस-पड़ोस के गांव में रहने वाले गोताखोरों द्वारा युवक को पानी में ढूढ़ने का काफी प्रयास...

PreviousNext

मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के मढ़िया घाट स्थित गोमती नदी में मंगलवार सुबह नहाते समय युवक तेज धार में फंसकर डूब गया। आस-पड़ोस के गांव में रहने वाले गोताखोरों द्वारा युवक को पानी में ढूढ़ने का काफी प्रयास करने के कई घंटे बाद युवक का शव बरामद हो गया।

मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के छोटी चौखड़िया गांव निवासी पुनीत यादव (22) पुत्र रामचन्द्र यादव मंगलवार सुबह अपनी छोटी बहन पूजा के साथ मढ़ियाघाट स्थित शिव मन्दिर गया था। पुनीत ने अपनी बहन पूजा को मन्दिर पर बैठा दिया और खुद गोमती नदी में नहाने चला गया। काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह नहाकर वापस नहीं पहुंचा तो इंतजार कर रही उसकी बहन को नदी की तेज धार व बढ़े हुए जलस्तर को देख अनहोनी की आशंका हुई। उसने मन्दिर पर मौजूद लोगों से भाई का पता लगाने की बात कही। मन्दिर पर मौजूद लोगों ने जब घाट पर जाकर देखा तो वहां युवक के कपड़े रखे मिले जबकि उसका कहीं अता-पता नहीं लगा। लोगों ने युवक के डूबने की आशंका जाहिर करते हुए नदी में उतरकर खोजबीन की लेकिन सुराग नहीं लग सका। युवक के डूबने की आशंका की खबर ग्रामीणों ने मैगलगंज पुलिस को दी। सूचना पाकर इंस्पेक्टर चन्द्रकान्त सिंह, क्राइम इंस्पेक्टर गौरीशंकर पाल, चौकी प्रभारी मढ़ियाघाट मदनपाल राणा दलबल के साथ मौके पर पहुंचे, जहां एक बार फिर पुलिस ने गोताखोरों को बुलाकर युवक की खोज कराई। काफी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने युवक का शव बरामद कर लिया।

इंस्पेक्टर खुद घुसे धार में, तब बरामद हुआ शव

गोमती नदी में नहाते समय युवक के डूबने के बाद स्थानीय गोताखोरों ने उसकी कई घंटे तक खोज की लेकिन सफलता न मिलने पर सभी हार मानकर बाहर निकल आए। युवक के डूबने की सूचना पर पहुंचे इंस्पेक्टर चन्द्रकान्त सिंह ने मौके पर मौजूद लोगों से युवक के नहाने के स्थान की लोकेशन के बारे में जानकारी की। फिर अचानक वह पैदल ही अपने स्टाफ के साथ नदी की तरफ बढ़ गए। इंस्पेक्टर ने साहस का परिचय देते हुए अपने जूते-मोजे उतार दिए।

मोबाइल पर्स आदि सिपाही को पकड़ाकर नदी में आगे बढ़ने लगे। इंस्पेक्टर को धार में बढ़ता देख चौकी इंचार्ज मढ़िया घाट मदनपाल राणा व मौके पर मौजूद कुछ गोताखोर भी अपने आपको न रोक सके और सभी इंस्पेक्टर के पीछे चल पड़े। युवक के डूबने के स्थान पर पहुंचकर इंस्पेक्टर ने गोताखोरों को सहायता से गहरे पानी मे युवक की खोजबीन करनी शुरू की कुछ ही देर में युवक का शव बरामद हो गया। इंस्पेक्टर ने शव को पानी से बाहर निकालकर परिजनों से उसकी शिनाख्त कराई।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Devotee drowned in Gomti dead body recovered