ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीBharat band in UP : लखीमपुर में भुगतान को लेकर किसानों का प्रदर्शन,  इंडेंट बंद करने का ऐलान

Bharat band in UP : लखीमपुर में भुगतान को लेकर किसानों का प्रदर्शन,  इंडेंट बंद करने का ऐलान

मौसम खराब होने के बावजूद भी बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर सैकड़ों की संख्या में किसान सहकारी गन्ना समिति परिसर में आ पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान किसानों ने मिल...

Bharat band in UP : लखीमपुर में भुगतान को लेकर किसानों का प्रदर्शन,  इंडेंट बंद करने का ऐलान
हिन्दुस्तान संवाद,पलियाकलां-खीरीWed, 08 Jan 2020 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

मौसम खराब होने के बावजूद भी बकाया गन्ना मूल्य भुगतान को लेकर सैकड़ों की संख्या में किसान सहकारी गन्ना समिति परिसर में आ पहुंचे और धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया। धरना प्रदर्शन के दौरान किसानों ने मिल प्रबंधन को चेतावनी दी कि अगर उन्हें जल्द भुगतान नही दिया गया तो वह 26 जनवरी को इडेंट पर रोक लगा देंगे। इस दौरान मिल प्रबंधन ने 31 जनवरी तक पुराना भुगतान दिए जाने का आश्वासन दिया। जब किसानों ने मिल प्रबंधन से लिखित देने की मांग की तो उन्होंने साथ मना कर दिया। वहीं भारत बंद का असर भी देखने को मिला भाकपा माले ने जहां शहर में जुलूस निकाला वहीं शारदा वर्कस एसोसिएशन व मजदूर संघ ने धरना प्रदर्शन किया। 

बकाया भुगतान को लेकर आए दिन किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन उनकी समस्या का हल नही निकल पा रहा है। हर साल भुगतान के न होने से क्षेत्र के किसान की हालत बद से बदत्तर होती चली जा रही है और शासन प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा हुआ है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत बुधवार को किसानों को एक बार फिर आन्दोलन की राह अपनानी पड़ी। सुबह से मौसम खराब होने के बावजूद भी सैकड़ों की संख्या में किसान शहर की सहकारी गन्ना समिति परिसर में आ पहुंचे। धरने के दौरान किसानों ने मिल प्रबंधन को खूब खरी खोटी सुनाई।

किसानों ने चेतावनी दी कि अगर उन्हें पुराना भुगतान जल्द नही दिया जाता है तो वह 26 जनवरी को इन्डेंट बंद कर देंगे। धरना प्रदर्शन को विकास कपूर, गुरुप्रीत सिंह जार्जी, अजय कुमार शर्मा, रिंकू, गौरव गुप्ता सहित बड़ी संख्या में किसान नेताओं व किसानों ने सम्बोधित किया।  उधर भारत बंद का असर पलिया शहर में भी देखने को मिला। भाकपा माले ने जहां शहर में जुलूस निकाला वहीं शारदा वर्कर एसोसिएशन व मजदूर संघ ने चीनी मिल गेट पर धरना दिया। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पलिया के अलावा, सिंगाही, तिकुनियां आदि थानों का पुलिस बल तैनात रहा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें