ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबुखार, डायरिया से बेहाल दो और बच्चों की मौत

बुखार, डायरिया से बेहाल दो और बच्चों की मौत

जिले में बुखार और डायरिया का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती दो बच्चों की चल रहे इलाज के दौरान मौत हो...

बुखार, डायरिया से बेहाल दो और बच्चों की मौत
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 24 Apr 2018 05:26 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में बुखार और डायरिया का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। मंगलवार को चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती दो बच्चों की चल रहे इलाज के दौरान मौत हो गई।

जिला अस्पताल के चिल्ड्रेन वार्ड में मंगलवार को दो बच्चों की मौत हो गई। गोला के मोहल्ला पश्चिमी दीक्षिताना में रहने वाले रंजीत की तीन माह की बेटी प्रतिज्ञा को डायरिया की शिकायत होने पर जिला अस्पताल लाया गया। फूलबेहड़ के गांव काकरपतिया में रहने वाले शरीफ की तीन साल की बेटी नाजिया को तेज बुखार और झटके आने पर लाया गया। दोनों बच्चों को चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा था। इसी दौरान दोनों बच्चों की मौत हो गई।

चिल्ड्रेन वार्ड बीमार बच्चों से हुआ फुल: मंगलवार को जिला अस्पताल का चिल्ड्रेन वार्ड बीमार बच्चों से फुल हो गया। इसमें 28 बच्चों को भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। इनमें मंगलवार को 16 बच्चों को भर्ती किया गया। इनमें पांच बच्चे डायरिया के बाकी सभी बच्चे बुखार से पीड़ित बताए जा रहे है।

इन बच्चों को भर्ती कर हो रहा इलाज: मंगलवार को चिल्ड्रेन वार्ड में नैना, हिमाशी, नेहा, अतीक, अनस, युग, दीपक, सालिया, आलिया, साइमा, सुमित, सोनू, मोनी, रितीका, अभय सहित तमाम बच्चे भर्ती है।

डॉक्टर की बात: जिला अस्पताल के डॉ.राम विलास ने बताया कि इस समय बच्चों को लेकर सर्तकता बरते। बच्चों को घूप से बचाए, एकदम गर्मी से आने के बाद फ्रीज का पानी न दे, आइसक्रीम न दे, ताजा खाना खिलाए, बाजार में बिक रहे कटे फलों को न खिलाए, सुबह शाम के वक्त फुल आस्तीन के कपड़े पहनाए। सफाई का विशेष ध्यान दे। मच्छरों से बचाव के तरीके अपनाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें