Day observed on anti-terrorism day SP administers oath - मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, एसपी ने दिलाई शपथ DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, एसपी ने दिलाई शपथ

मनाया गया आतंकवाद विरोधी दिवस, एसपी ने दिलाई शपथ

पुलिस विभाग ने मंगलवार को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया। इस मौके पर एसपी पूनम ने पुलिस लाइन में सभी पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई। पुलिसकर्मियों ने शपथ ली कि अगर कोई भी व्यक्ति समाज में भय और आतंक पैदा करने की कोशिश करेगा तो उसको इसका मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा। इसके अलावा सभी थानों पर भी थानेदारों ने पुलिस कर्मियों को शपथ दिलाई।21 मई 1991 को आतंकवादियों ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की निर्मम हत्या कर दी थी। तभी से 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाया जाता है। आज के दिन सभी जवान शपथ लेते हैं कि वह आतंकवाद का डट कर सामना करेंगे। अगर कोई व्यक्ति या संगठन समाज में भय व आतंक पैदा करने की कोशिश करेगा तो उसे समय रहते मुंह तोड़ जवाब दिया जाएगा।

मंगलवार को पुलिस विभाग ने आतंकवाद विरोधी दिवस मनाया। एसपी पूनम सुबह पुलिस लाइन पहुंची और अपने अधिकारी व कर्मचारियों को शपथ दिलाई। इसके अलावा सभी थानों पर भी थानेदारों ने पुलिसकर्मियों को शपथ दिलाई।एसएसबी ने मनाया आतंकवाद विरोधी दिवस::एसएसबी की 70वीं वाहिनी मझरा फार्म में मंगलवार को आतंकवाद विरोधी दिवस के मौके पर एक शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कार्यवाहक कमांडेंट आलोक कुमार सिंह ने वाहिनी के सभी अधिकारियों और जवानों को आतंकवाद विरोधी दिवस की शपथ दिलाई। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आतंकवाद एक देश की नहीं बल्कि पूरे विश्व की विकराल समस्या है। आज इससे कोई देश अछूता नहीं है। अभी हाल ही में श्रीलंका में सीरियल बम ब्लास्ट के जरिए आतंकवादियों ने तबाही मचा दी। इसमें कई लोग मारे गए और कई लोग अपंग हो गए।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद विरोधी दिवस के इस मौके पर आतंकवाद के मूल भाव को समझना चाहिए। ऐसा कोई भी कार्य जिससे समाज में आतंक फैलता हो आतंकवाद कहलाता है। इसका कोई भी धर्म या जाति नहीं होती। इस मौके पर डॉक्टर अवनीश दुबे, निरीक्षक विनोद कुमार गुप्ता, मुख्य आरक्षी रजनीश सक्सेना, सत्येंद्र सिंह, शिव कुमार, सतीश सहित वाहिनी के समस्त अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Day observed on anti-terrorism day SP administers oath