DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  यूरिया के लिए उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस
लखीमपुरखीरी

यूरिया के लिए उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:41 AM
यूरिया के लिए उमड़ी भीड़, बुलानी पड़ी पुलिस

मितौली-खीरी।

यूरिया लेने के लिए बुधवार को मितौली समिति पर लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी। भीड़ के कारण सारे इंतजाम धराशाई हो गए। लोग यूरिया लेने के लिए एकदम से गोदाम पर टूट पड़े। लोगों के हावी होने पर पुलिस बुलानी पड़ी, तब जाकर वितरण हो सका।

मितौली समिति पर करीब एक सप्ताह बाद यूरिया की खेप आई है। बुधवार को सुबह यूरिया लेने के लिए लोगों की भीड़ गोदाम खुलने के कई घंटे पहले ही लग गई थी। करीब दस बजे गोदाम खुलते ही यूरिया का वितरण सुचारू रूप से शुरू हुआ लेकिन लोग आपा खो बैठे। जल्दी यूरिया लेने की होड़ के चलते लोग गोदाम पर टूट पड़े। बताते हैं कि लोग बिना ई-पास मशीन पर अगूंठा लगाएं जबरन ही गोदाम से यूरिया की बोरियां निकालने लगे। इससे अव्यवस्था फैल गई। इस पर मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। मौके की नजाकत देखते हुए एसओ अनिल सैनी खुद ही फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने फिर से लोगों की लाइन लगवाकर खाद का वितरण शुरू कराया। लाइन में खड़े कई लोगों ने बताया कि समिति पर सुबह करीब छह बजे से ही यूरिया का वितरण किया जा रहा है। लोग ट्रैक्टर ट्रांलियों से खाद ले जा रहे हैं। बड़े किसानों को 50-50 बोरियां दी जा रही हैं। जबकि छोटे किसानों को एक-दो बोरियां देने में आनाकानी की जा रही है।

जबकि समिति के सचिव शिव विनोद सिंह ने आरोपों को खारिज करते हुए बताया कि समिति क्षेत्र के किसानों को सुचारू रूप से यूरिया दी जा रही थी। इसी बीच कुछ बाहरी लोग जबरन खाद लेने की कोशिश करने लगे। तभी विवाद की स्थिति बन गई। इसीलिए पुलिस बुलानी पड़ी।

संबंधित खबरें