ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपीडब्ल्यूडी के हड़ताली कर्मचारियों के वेतन पर संकट

पीडब्ल्यूडी के हड़ताली कर्मचारियों के वेतन पर संकट

नवम्बर महीने में पीडब्ल्यूडी दफ्तर के इंजीनियरों व कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। कार्य बहिष्कार किया। इससे विभाग के कामकाज पर असर...

पीडब्ल्यूडी के हड़ताली कर्मचारियों के वेतन पर संकट
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 08 Dec 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर, संवाददाता।
नवम्बर महीने में पीडब्ल्यूडी दफ्तर के इंजीनियरों व कर्मचारियों ने धरना प्रदर्शन किया। कार्य बहिष्कार किया। इससे विभाग के कामकाज पर असर पड़ा। वहीं अब हड़ताल करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए हड़ताल मुसीबत बन गई है। अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी सीडी एक हंसाराम ने हड़ताल में शामिल सात अवर अभियंता के साथ तीन सहायक अभियंताओं का नवम्बर महीने का वेतन जारी करने के लिए अधीक्षण अभियंता को पत्र लिखकर मार्गदर्शन मांगा है।

पीडब्ल्यूडी निर्माण खंड एक में 17 अवर अभियंता और तीन सहायक अभियंता तैनात हैं। अधिशासी अभियंता के खिलाफ डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ व कर्मचारी संघ ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कार्य बहिष्कार व धरना प्रदर्शन 24 नवंबर तक चला। इस हड़ताल से से विभाग के कामकाज प्रभावित हुए। इसमें गड्ढा मुक्ति अभियान, नवीनीकरण, नव निर्माण, ईसानगर में सड़क चौड़ीकरण, टेंडर प्रक्रिया के साथ पूरे डिवीजन में चल रहे कामों का सत्यापन भी पिछड़ गया। अधिशासी अभियंता हंसाराम का कहना है कि हड़ताल की अवधि के दौरान पूरे डिवीजन का कार्य बाधित हुआ है। हड़ताल में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों को नवम्बर महीने का वेतन जारी करने से पहले अधीक्षण अभियंता से वेतन जारी करने को लेकर मार्गदर्शन मांगा गया है। नो वर्क नो पे को लेकर मार्ग दर्शन मांगा गया है। मार्ग दर्शन मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें