Counting Tomorrow observers DM s preparations - मतगणना कल, प्रेक्षकों, डीएम ने जांची तैयारियां DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतगणना कल, प्रेक्षकों, डीएम ने जांची तैयारियां

मतगणना कल, प्रेक्षकों, डीएम ने जांची तैयारियां

लोकसभा चुनाव मतगणना की उलटी गिनती शुरू हो गई हैं। गुरुवार को मतगणना होगी। इसकी तैयारियों का जायजा लेने मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र सिंह, धौरहरा के आरओ सीडीओ रवि रंजन और एसपी पूनम पहुंची। कुछ देर बाद ही सामान्य प्रेक्षक भी पहुंच गए। विधानसभावार लगाई गई टेबलों के बारे में जानकारी ली। स्ट्रांग रूम से किन रास्तों से ईवीएम टेबल पर पहुंचेंगी यह देखा। साथ ही एजेंटों के बैठने का स्थान देखा। विधानसभावार बनाए गए मतगणना स्थलों के बारे में जानकारी ली। जो कमियां मिलीं उनको तुरंत दुरुस्त कराया गया।

मतगणना निष्पक्ष, शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं। मतगणना स्थल मण्डी समिति राजापुर में की जा रही तैयारियों और व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेन्द्र कुमार सिंह, एसपी पूनम, खीरी लोक सभा के सामान्य प्रेक्षक संदीप कदम बसंत, धौरहरा के सामान्य प्रेक्षक गौरव बोथरा पहुंचे। उन्होनें मतगणना स्थल पर विधानसभावार होने वाले मतगणना के पण्डालों का निरीक्षण किया। पाण्डाल में लगने वाले मतगणना अभिकर्ताओं के लिए निर्धारित स्थल आदि जानकारी ली। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में 14 टेबल लगाई गई है। इसके अलावा आरओ टेबल भी रहेगी। प्रत्येक टेबल पर प्रत्याशियों का एक-एक मतगणना एजेण्ट रहेगा। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरुण कुमार सिंह प्रथम, अधिशासी अधिकारी पीडब्ल्यूडी योगेन्द्र सिंह के अलावा सभी एसडीएम, मंडी सचिव संतोष यादव, जिला कृषि अधिकारी सत्येन्द्र प्रताप सिंह, परियोजना निदेशक रामकृपाल चौधरी आदि मौजूद रहे।

आज होगा रेंडमाइजेशन

दोनों लोकसभा और निघासन विधानसभा उपचुनाव की मतगणना में लगाए गए कर्मचारियों की ड्यूटी स्लिप रेंडमाइजेशन के बाद बुधवार को जारी की जाएगी। डीआईओ एनआईसी बृजेश कुमार ने बताया कि सुबह आठ बजे एनआईसी में प्रेक्षकों की मौजूदगी में रेंडमाइजेशन किया जाएगा। इसके बाद ड्यूटी स्लिप जारी होगी और कर्मचारियों को दी जाएगी। इस ड्यूटी स्लिप में कर्मचारियों को उनकी विधानसभा की जानकारी होगी। जबकि 23 को जारी होने वाली ड्यूटी स्लिप कर्मचारियों को राजापुर मंडी में ही सुबह छह बजे निर्धारित विधानसभा के काउंटर पर मिलेगी। इस ड्यूटी में पता चलेगा कि किस टेबल पर उनकी ड्यूटी लगी है। कुल 171 टेबल लगाई गई हैं।

हर विधानसभा में होगी फीडिंग

विधानसभावार मतगणना के साथ ही यहां पर हर राउंड का डाटा भी फीड किया जाएगा। इसके लिए कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है। विधानसभावार पाण्डालों में कम्प्यूटर लगाए गए हैं। प्रत्येक विधानसभा पाण्डाल में एक्सेल व सुविधा फीडिंग के साथ ही मैनुअल टेबुलेशन की व्यवस्था भी की गई है।

छह बजे पहुंचेंगे कर्मचारी, मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे

23 मई को होने वाली मतगणना में लगाए गए कर्मचारी अपने साथ मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे। डीआईओ एनआईसी बृजेश कुमार ने बताया कि कर्मचारियों के मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा। अगर कोई कर्मचारी ले गया तो पाण्डाल के बाहर बनाए गए काउंटर पर मोबाइल जमा करा दिया जाएगा। मोबाइल ले जाने से मतगणना में व्यवधान हो सकता है। कर्मचारियों को सुबह छह बजे मतगणनास्थल पर पहुंचना होगा। यहां अपनी विधानसभा के काउंटर पर जाकर ड्यूटी स्लिप रिसीव करेंगे और बाद में जो भी टेबल निर्धारित की गई है वहां पहुंच जाएंगे। मतगणना की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Counting Tomorrow observers DM s preparations