ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीशिक्षकों के अन्तरजनपदीय तबादला की काउंसलिंग पूरी

शिक्षकों के अन्तरजनपदीय तबादला की काउंसलिंग पूरी

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अन्तर्जनपदीय तबादला के लिए चल रही काउंसलिंग बुधवार को समाप्त हो गई। बुधवार को पति-पत्नी सरकारी सेवा में आवेदकों और पारस्परिक स्थानांतरण के आवेदकों की काउंसलिंग हुई।...

शिक्षकों के अन्तरजनपदीय तबादला की काउंसलिंग पूरी
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 06 Feb 2020 01:07 AM
ऐप पर पढ़ें

बेसिक शिक्षा विभाग में शिक्षकों के अन्तर्जनपदीय तबादला के लिए चल रही काउंसलिंग बुधवार को समाप्त हो गई। बुधवार को पति-पत्नी सरकारी सेवा में आवेदकों और पारस्परिक स्थानांतरण के आवेदकों की काउंसलिंग हुई। साथ ही जो लोग काउंसिलंग से रह गए थे उनको भी मौका मिला गया।

काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी हो गई है। उधर अब शिक्षकों को तबादला आदेश का इंतजाम है, जिससे वह अपने घर के आसपास नौकरी कर सकें।बेसिक शिक्षा विभाग में अन्तजर्नपदीय तबादला के लिए ऑनलाइन आवेदन किए गए। इसमें चार हजार 70 शिक्षकों ने आवेदन कर दिए। आवेदन करने वाले शिक्षकों की तीन दिनों तक काउंसलिंग कराई गई। बुधवार को तीसरे दिन पति-पत्नी सरकारी सेवा में आवेदकों और पारस्परिक स्थानांतरण आवेदकों की काउंसलिंग हुई। इसमें पारस्परिक वालों में 106 में 104 उपस्थित रहे जबकि दो अनुपस्थित रहे। वहीं पति-पत्नी सरकारी सेवा में आवेदकों में 388 में से 344 ने पहुंचकर काउंसिलिंग कराई। इसके अलावा छूटे हुए आवेदकों की भी काउंसलिंग कराई गई। यह प्रक्रिया अब पूरी हो चुकी हैं। काउंसलिंग उन्हीं शिक्षकों की कराई गई जिन्होंने किसी वेटेज के लिए आवेदन किया था। बाकी की सूचियां बीआरसी पर भेजकर उनके अभिलेखों की जांच करा ली गई है। अब शिक्षकों को तबादला आदेश का इंतजार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें