ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीभारी सुरक्षा के बीच निपटा समिति का चुनाव

भारी सुरक्षा के बीच निपटा समिति का चुनाव

कस्बे की सहकारी क्रय-विक्रय समिति का चुनाव गुरुवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इसमें पिछली बार हुई पोलिंग में वोट...

भारी सुरक्षा के बीच निपटा समिति का चुनाव
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीFri, 08 Dec 2023 02:00 AM
ऐप पर पढ़ें

निघासन, संवाददाता।
कस्बे की सहकारी क्रय-विक्रय समिति का चुनाव गुरुवार को कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। इसमें पिछली बार हुई पोलिंग में वोट डालने से रह गए तीस लोगों ने वोट डाले। इसके बाद मतगणना करके नतीजे घोषित करते हुए विजयी संचालकों को प्रमाणपत्र भी दे दिए गए।

25 अक्टूबर को इस समिति के संचालकों के चुनाव के लिए हो रही पोलिंग में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई थी। फर्जी वोटिंग के आरोपों तथा निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार भीमचंद की तबियत गंभीर रूप से बिगड़ जाने के बारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था। एक उम्मीदवार महेश गुप्ता ने चुनाव परिणाम घोषित करने को लेकर हाईकोर्ट में रिट याचिका भी दायर की थी। इसमें सरकार ने चुनाव कार्यक्रम दाखिल कर दिया था। उसी सिलसिले में गुरुवार को समिति परिसर में दुबारा चुनाव कराया गया। इसमें पिछली बार वोट डालने से छूट गए तीस लोगों ने तेरह संचालकों के लिए वोट डाले। बवाल से सबक लेते हुए प्रशासन ने गुरुवार को भारी सुरक्षा इंतजामों के साथ चुनाव कराया। पोलिंग से मतगणना के दौरान यहां एडीएम संजय सिंह, एएसपी नेपाल सिंह, एसडीएम अश्वनी कुमार सिंह, तहसीलदार भीमचंद, नायब तहसीलदार दिव्यांशु शाही और हरीराम, सीओ राजेश कुमार मितौली सीओ सुबोध जायसवाल, पलिया सीओ अरविंद वर्मा के साथ ही सिंगाही, तिकुनियां, पढ़ुआ, शारदानगर, पलिया, ईसानगर और धौरहरा का पुलिस बल तैनात रहा। इसके अलावा दो ट्रक पीएसी भी लगाई गई थी। समिति कैंपस के पास ढखेरवा रोड के किनारे की सभी दुकानें बंद सुबह से ही बंद करा दी गई थी।

आरओ तहसीलदार भीमचंद ने बताया कि गुरुवार सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक मतदान हुआ। 245 वोटरों में से 25 अक्टूबर को शेष बचे वोटरों के वोट डलवाए गए। डेढ़ घंटे चली मतगणना में देवेंद्र कुमार और विभा देवी लुधौरी, मधुबाला भिड़ौरी, प्रेमपति नौरंगाबाद, सुमन शुक्ला व जगदंबा कफारा, कृष्ण कुमार व विपिन खैरीगढ़, बृजलाल, अशोक व रामखेलावन निघासन, संजय शुक्ल तथा रामकृपाल पचपेड़ी संचालक चुने गए। अध्यक्ष का चुनाव बुधवार को होगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें