ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीनानकमत्ता गुरुद्वारे से आए नगर कीर्तन का भव्य स्वागत

नानकमत्ता गुरुद्वारे से आए नगर कीर्तन का भव्य स्वागत

सिखों के प्रथम गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव की 550वीं जयंती पर बुधवार को उत्तरांचल के नानकमता गुरुद्वारे से सजी हुई गाड़ी के साथ भव्य नगर कीर्तन यहां पहुंचा। इसका जगह-जगह भव्य स्वागत...

नानकमत्ता गुरुद्वारे से आए नगर कीर्तन का भव्य स्वागत
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 26 Sep 2019 01:15 AM
ऐप पर पढ़ें

सिखों के प्रथम गुरु और सिख धर्म के संस्थापक गुरू नानक देव की 550वीं जयंती पर बुधवार को उत्तरांचल के नानकमता गुरुद्वारे से सजी हुई गाड़ी के साथ भव्य नगर कीर्तन यहां पहुंचा। इसका जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया।

पंचप्यारों की अगुआई में सजी गाड़ी में प्रकाश किए गुरू ग्रंथ साहब की नगर कीर्तन यात्रा का अपरान्ह एक बजे यहां पहुंचने पर श्रद्धालुओं के जत्थे ने स्वागत किया। यहां से तीन किमी दूर कौड़ियाला घाट गुरुद्वारे पहुंची। वहां इसका जोरदार स्वागत किया गया। मत्था टेककर यात्रा ने विश्राम किया और लंगर छका। नगर कीर्तन में सैकड़ों लोग शामिल हुए। गुरुद्वारे के कारसेवकों ने नगर कीर्तन की अगुआई की। सतनाम वाहेगुरू तथा सबद वाणी के साथ यात्रा घूमी। गुरुद्वारा के ज्ञानी गुरभेज सिंह ने बताया कि यहां से नगर कीर्तन यात्रा महंगापुर गुरुद्वारे के लिए रवाना हो गई। इस दौरान बाबा काला सिंह, सनी सिंह, बूटा सिंह, पाला सिंह, हरविंदर सिंह, गुरुजीत सिंह, जोधा सिंह, तरसेम सिंह, गुरजिंदर सिंह, बलकार सिंह, महल सिंह प्रकट सिंह, मलूक सिंह और सुरेश तलवाड़ आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें