ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीक्राफ्ट मेला और विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर

क्राफ्ट मेला और विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर

क्षेत्र के हैरमखेड़ा स्थित सेक्रेट हार्ट एकेडमी में आर्ट क्राफ्ट और विज्ञान प्रदर्शनी मेले आयोजन शनिवार को हुआ। मुख्य अतिथि क्षेत्र के समाज सेवी शेर सिंह के द्वारा फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ...

क्राफ्ट मेला और विज्ञान प्रदर्शनी में बच्चों ने दिखाया हुनर
हिन्दुस्तान संवाद,चपरतला खीरीSat, 12 Oct 2019 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षेत्र के हैरमखेड़ा स्थित सेक्रेट हार्ट एकेडमी में आर्ट क्राफ्ट और विज्ञान प्रदर्शनी मेले आयोजन शनिवार को हुआ। मुख्य अतिथि क्षेत्र के समाज सेवी शेर सिंह के द्वारा फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान बच्चों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्यक्रम। सेक्रेड हार्ट अकादमी प्रेमनगर हैरमखेड़ा में शनिवार को चित्रकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के बच्चों ने चित्रकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता में तमाम तरीकों से अपने-अपने मॉडल सजाए। जिसको मुख्य अतिथि व स्टाफ के समस्त अध्यापकों द्वारा निरीक्षण करते हुए बच्चों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान  देकर बच्चों को पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम में बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। अभिभावक व अतिथि तालियां बजाने पर मजबूर हो गए और बच्चों का उत्साहवर्धन किया। विशिष्ट अतिथि सेंट जॉन संस्था के प्रोविंशियल फादर बीजू ने बच्चों को संबोधित करते हुए बच्चों के द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को अच्छा बताते हुए बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं बच्चों को अपने अंदर छिपे कोई न कोई अच्छे गुण को निखारने की बात कही।

चित्रकला एवं विज्ञान प्रदर्शनी प्रतियोगिता में कक्षा 6 के बच्चों का प्रथम स्थान व कक्षा 5 के बच्चों का द्वितीय स्थान एवं कक्षा चार के बच्चों का तृतीय स्थान रहा किन्डर गार्डेन में कक्षा एलकेजी के बच्चों का प्रथम स्थान नर्सरी का द्वितीय व यूकेजी का तीसरा स्थान रहा। कक्षा 6 में अभय सिंह, अनुज गुप्ता, प्रशांत कक्षा 5 में बबन प्रीति,अर्पिता उन्नति कक्षा 4 में उजैर, हर्ष, देवांश इसके अलावा शौर्य वीर, सुखजीत, प्रत्यूष, सहलवीर, गगनदीप, आराध्या ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। इस कार्यक्रम में सेक्रेट हार्ट एकाडमी सीतापुर के मैनेजर फादर थामस, लहरपुर के प्रबंधक फादर अगस्टिन कार्यक्रम का संचालन प्रिंसिपल फादर बिज्वाए ने किया इस दौरान अभिभावक एवं स्कूल का समस्त स्टाफ मौजूद रहा ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें