ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदबंगों ने दलित की झोपड़ी में लगाई आग, सियासत गर्म

दबंगों ने दलित की झोपड़ी में लगाई आग, सियासत गर्म

मैगजगंज थाना क्षेत्र के आशिकनगर गांव में बेखौफ दबंगों ने एक दलित के घर में मारपीट कर झोपड़ी में आग लगा दी। पीड़ितों का आरोप है कि दबंग किस्म के...

दबंगों ने दलित की झोपड़ी में लगाई आग, सियासत गर्म
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 13 Oct 2020 03:03 AM
ऐप पर पढ़ें

फत्तेपुर-खीरी।

मैगजगंज थाना क्षेत्र के आशिकनगर गांव में बेखौफ दबंगों ने एक दलित के घर में मारपीट कर झोपड़ी में आग लगा दी। पीड़ितों का आरोप है कि दबंग किस्म के लोगों ने उनको जिंदा जलाने की नियत से झोपड़ी में आग लगा दी। सूचना देने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। खबर फैलते ही सियासत गर्म हो गई। कई संगठनों के लोगों ने मौके पर पहुंच कर पीड़ितों को ढाढस बंधाते हुए कार्रवाई की मांग की।

फत्तेपुर पुलिस चौकी क्षेत्र के गांव आशिक नगर में रंजीत भार्गव ग्राम समाज की जमीन पर काफी दिनों से रह रहे हैं। बताते है कि रविवार शाम तकरीबन पांच बजे खुर्रमनगर निवासी मोहम्मद लतीफ, उनके बेटे व छह साथियों को लेकर रंजीत के घर पर आ धमके। लतीफ ने रंजीत से ग्राम समाज की जमीन को खाली करने के लिए कहा। इसी बात पर झगड़ा शुरू हो गया। आरोप है कि लतीफ अपने साथियों के साथ घर में घुसकर महिलाओं-बेटियों और बच्चों को लाठी-डंडों से मारने पीटने लगे। विरोध करने पर जिंदा जला देने के इरादे से झोपड़ी वाले घर में दिनदहाड़े आग लगा दी। इससे घर के लोग दहशत में है। दबंगों की वजह से डरे सहमें लोग पलायन को मजबूर है। आरोप है कि मामले की सूचना पुलिस चौकी फत्तेपुर को देने पर भी पुलिस ने कोई भी संज्ञान नहीं लिया।

किसान यूनियन ने दिया धरना

खुर्रमनगर मामले को लेकर भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक के कार्यकर्ताओं ने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए गांव में धरना दिया। सोमवार सुबह भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक के जिला अध्यक्ष रामकृष्ण गौतम, जिला प्रभारी रामसनेही गुप्ता, जिला महासचिव संदीप पांडे, जिला उपाध्यक्ष सोनू क्षत्रिय, तहसील प्रभारी शमशेर सिंह बोपाराय, मुकेश गुप्ता, नगर अध्यक्ष मैगलगंज विनीत वाजपेयी ने मौके पर पहुंचे। मामले का जानकारी लेते हुए मौके पर ही धरना शुरू कर दिया। धरना की सूचना मिलते ही सीओ मितौली शीतांशु कुमार मौके पर पहुंचें। उन्होंने दबंगों पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया। जिलाध्यक्ष ने आरोपियों को गिरफ्तार करने तक धरना जारी रखने की बात कही। मौके पर पहुंचे तहसीलदार अवधेश कुमार को किसान नेताओं ने ज्ञापन सौंपा। तहसीलदार के आश्वासन के बाद किसान यूनियन के लोगों ने धरना समाप्त किया।

हिन्दू युवा वाहिनी के लोग भी पहुंचे

हिन्दू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी विपिन मिश्र, नगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्र, नगर उपाध्यक्ष आशीष तिवारी आदि पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी जुटाई। मामले का मुकदमा लिखने, दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

एक आरोपी गिरफ्तार

मामले को तूल पकड़ता देख चौकी प्रभारी फत्तेपुर प्रेम चंद्र दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि एक आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है। शेष बचे आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

बोले तहसीलदार

तहसीलदार अवधेश कुमार ने बताया कि ग्राम सभा की एक जमीन को दोनों पक्ष अपना बता रहे है। इसी वजह से विवाद हुआ है। टीम बनाकर जमीन का सर्वे कराया जा रहा है। नियमानुसार पात्रता को ध्यान में रखते हुए जरूरतमंद लोगों को जमीन आवंटित कर मामले का स्थाई हल करने का प्रयास किया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें