ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीभयभीत ईसाई समाज के लोगों ने कोतवाल से की मुलाकात

भयभीत ईसाई समाज के लोगों ने कोतवाल से की मुलाकात

धर्मान्तरण के नाम पर बदनाम किये जाने व असामाजिक व अराजकतत्वों पर ईसाई समाज को परेशान किये जाने की समस्या को लेकर 12 लोग कोतवाली में पहुंचे। गसमाज के लोगों ने समस्याओं से सम्बंधित एक ज्ञापन कोतवाल...

भयभीत ईसाई समाज के लोगों ने कोतवाल से की मुलाकात
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 12 Sep 2019 06:18 PM
ऐप पर पढ़ें

धर्मान्तरण के नाम पर बदनाम किये जाने व असामाजिक व अराजकतत्वों पर ईसाई समाज को परेशान किये जाने की समस्या को लेकर 12 लोग कोतवाली में पहुंचे। गसमाज के लोगों ने समस्याओं से सम्बंधित एक ज्ञापन कोतवाल डीके सिंह को सौंपते हुए कार्रवाई की मांग की।

गुरुवार को पलिया क्रिस्चियन फेलोशिप चर्च के बैनर तले दर्जनों की संख्या में ईसाई समाज के लोग कोतवाली में पहुंचे। इस दौरान समाज के लोगों ने कोतवाली डीके सिंह को एक पत्र सौंपा। कोतवाल को सौंपे गये पत्र में समाज के लोगों ने कहा है कि वह सभी ईसाई समुदाय से हैं और सभी धर्मों का सम्मान करते हैं। कहा गया है कि इन दिनों कुछ लोगों द्वारा लगाया ईसाई समाज के लोगों को परेशान किया जा रहा है और उन पर झूठा बेबुनियाद धर्मान्तरण करने का बिना किसी साक्ष्य के आरोप लगाकर जेल भिजवाया जा रहा है। पत्र में हाल ही में जिले में कुछ दलों के द्वारा राजनीति करने के उद्देश्य से ईसाई समुदाय के लोगों के पास्टर पर कनवर्जन कराने का झूठा आरोप लगाकर सताते हुए जेल भिजवा दिया गया था। इस प्रकरण के बाद ईसाई समाज के लोगों में भय व असुरक्षा की भावना उत्पन्न हो गई है। समाज के लोगों ने चर्च पर प्रार्थना सभा के दौरान सुरक्षा बल के तैलनात किये जाने की मांग की है। इस दौरान पास्टर नोरबेट, मार्गेट, मार्क मैम, मारिया, उर्षा, परवीन मैक्सवैल, ऐन्डरु मैक्सवैल, अनीता मार्क, सीमा, मुन्ना, टोनी मैक्सवैल सहित ईसाई समाज के लोग मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें