ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीजिले में बियर और शराब का संकट, स्टाक खत्म

जिले में बियर और शराब का संकट, स्टाक खत्म

होली के त्योहार के बाद जिले में अंग्रेजी शराब और बियर का संकट पैदा हो गया। नया स्टॉक आया नहीं है। पुराना स्टॉक होली पर खत्म हो गया है। यह संकट 31 मार्च तक रहेगा। एक अप्रैल को शराब का नया स्टॉक...

जिले में बियर और शराब का संकट, स्टाक खत्म
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 28 Mar 2019 12:57 AM
ऐप पर पढ़ें

होली के त्योहार के बाद जिले में अंग्रेजी शराब और बियर का संकट पैदा हो गया। नया स्टॉक आया नहीं है। पुराना स्टॉक होली पर खत्म हो गया है। यह संकट 31 मार्च तक रहेगा। एक अप्रैल को शराब का नया स्टॉक दुकानों पर पहुंच जाएगा। तब कहीं जाकर यह शराब की किल्लत खत्म होगी। अगर आप शराब के शौकीन हैं तो यह आपके लिए बुरी खबर है।

31 मार्च तक अब आपको जिले में कहीं भी शराब और बियर आसानी से नहीं मिलेगी। 31 मार्च को आबकारी विभाग का पुराना सत्र खत्म हो रहा है। इसलिए ऊपर से जिले को आने वाला शराब और बियर का स्टॉक रोक दिया गया है। अब ये स्टाक 29 या 30 मार्च को जिले में आएगा। फिर इसका दुकानों पर वितरण होगा। तब कहीं जाकर नए सत्र में एक अप्रैल से लोगों को शराब की दुकानों से अंग्रेजी शराब और बियर आसानी से मिल सकेगी। जिले में जो पुराना स्टॉक था, वह होली के त्योहार पर लगभग पूरी तरीके से बिक चुका है। जिन दुकानों पर थोड़ा बहुत शराब और बियर का स्टॉक बचा है। वह भी आज कल में खत्म हो जाएगा। एक अप्रैल को आने में अभी पांच दिन बाकी है। इससे इतना तो साफ हो गया है कि जिले में अंग्रेजी शराब और बियर का संकट पैदा होने वाला है। शराब के शौकीन लोगों को अब 31 मार्च तक आसानी से बियर और अंग्रेजी शराब नहीं मिल पाएगी।

एक्साइज ड्यूटी में बदलाव होने की वजह से आई दिक्कत

जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि नए सत्र में विभाग की एक्साइज ड्यूटी में कुछ बदलाव होना है। इसीलिए पूरे स्टेट में शराब की सप्लाई रोकी गई है। नया स्टॉक नई एक्साइज ड्यूटी के साथ 28 मार्च तक जिले में आ जाएगा। इसके बाद इसकी दुकानों पर सप्लाई होगी। एक अप्रैल से शराब और बियर की दुकानों पर नए माल की बिक्री होगी। तब तक जिले में शराब और बियर की दिक्कत रहेगी। एक अप्रैल से यह दिक्कत खत्म हो जाएगी और लोगों को दुकानों से अंग्रेजी शराब और बियर मिल जाया करेगी।

शराब की कालाबाजारी शुरू :

जैसे-जैसे जिले में शराब और बियर का संकट बढ़ रहा है। वैसे-वैसे शराब की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। जिन दुकानदारों के पास अभी पुराना स्टॉक मौजूद है। वह ग्राहकों को बेच नहीं रहे हैं। बल्कि मौका पाकर उसपर ओवररेटिंग कर रहे हैं। इसकी खबरें विभाग के पास भी आने लगी है। अब तक कई लोग शिकायत कर चुके हैं। आबकारी विभाग के अफसरों की इसपर नजर है।

जिला आबकारी अधिकारी संजय त्रिपाठी ने बताया कि अगर कोई दुकानदार ओवररेटिंग करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। संजय त्रिपाठी ने बताया कि सभी आबकारी इंस्पेक्टर को आदेश दे दिया गया है कि वह अपने क्षेत्र में नजर बनाए रखें। अगर शराब पर ओवर रेटिंग की शिकायत मिलती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें