ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबीईओ बन छात्रा ने संभाली कमान, शिक्षा की गुणवत्ता पर दिया जोर

बीईओ बन छात्रा ने संभाली कमान, शिक्षा की गुणवत्ता पर दिया जोर

खंड शिक्षा अधिकारी की कुर्सी छात्रा कुशनूर ने संभाली। दो घंटे के लिए खंड शिक्षा अधिकारी बनी कुशनूर ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया। छात्रा...

बीईओ बन छात्रा ने संभाली कमान, शिक्षा की गुणवत्ता पर दिया जोर
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 31 Oct 2020 03:05 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

खंड शिक्षा अधिकारी की कुर्सी छात्रा कुशनूर ने संभाली। दो घंटे के लिए खंड शिक्षा अधिकारी बनी कुशनूर ने शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया। छात्रा ने अभिभावकों से भी कहा कि जब स्कूल खुलें तो छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से स्कूल जरूर भेजें। इसके साथ ही छात्र-छात्राओं से भी अपील की कि वह मेहनत व लगन से पढ़ाई करके अपने परिवार का नाम रोशन करें।

महिला सशक्तिकरण के लिए चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत खंड शिक्षा अधिकारी बिजुआ की कमान कक्षा छात्र की मेधावी छात्रा कुशनूर को सौंपी गई। एक दिन के लिए खंड शिक्षा अधिकारी बनी कुशनूर पुत्री मो. शाकिर को लेने बीईओ की सरकारी गाड़ी उनके घर गई। छात्रा बीआरसी पहुंची। यहां बीईओ डॉ. बृजेश त्रिपाठी सहित बीआरसी के स्टाफ ने स्वागत किया। छात्रा बीईओ की कुर्सी पर बैठी। सबसे पहले कार्यालय के सभी कर्मचारियों की उपस्थिति जांची। इसके बाद कामकाज के बारे में जानकारी ली। छात्रा ने यहां शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने पर जोर दिया। साथ ही अभिभावकों से भी अपील की कि अभी कोरोना संक्रमण के कारण स्कूलों में छात्र-छात्राओं को नहीं बुलाया जा रहा है इसलिए घर पर ही मेहनत से पढ़ें। जब स्कूल खुलें तो नियमित रूप से स्कूल जरूर आएं। वहीं शिक्षकों को भी संदेश दिया कि समय से स्कूल पहुंचकर शिक्षण कार्य करें। छात्रा ने खासकर बालिकाओं की शिक्षा पर विशष जोर दिया। कामधाम निपटने के बाद छात्रा को घर छोड़ने भी बीईओ की सरकारी गाड़ी गई। इस दौरान कर्मचारी इरशाद, रामजी मिश्रा, दीपक आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें