ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदूसरे को खड़ा कर पूर्व सैनिक की जमीन का कराया बैनामा

दूसरे को खड़ा कर पूर्व सैनिक की जमीन का कराया बैनामा

सिंगाही थाने के लट्ठौआ गांव के एक भूतपूर्व सैनिक ने अपनी जगह किसी और को पेश करके कुछ लोगों पर अपनी जमीन का फर्जी बयनामा करा लेने का आरोप लगाया है। जवान ने बताया कि उसे सैनिक होने के नाते पट्टे से...

दूसरे को खड़ा कर पूर्व सैनिक की जमीन का कराया बैनामा
लखीमपुर खीरी | हिन्दुस्तान संवादThu, 05 Mar 2020 12:16 PM
ऐप पर पढ़ें

सिंगाही थाने के लट्ठौआ गांव के एक भूतपूर्व सैनिक ने अपनी जगह किसी और को पेश करके कुछ लोगों पर अपनी जमीन का फर्जी बयनामा करा लेने का आरोप लगाया है। जवान ने बताया कि उसे सैनिक होने के नाते पट्टे से जमीन मिली थी। सेना की नौकरी की वजह से वह बाहर रहता था। अब वह रेलवे में नौकरी कर रहा है। जवान की शिकायत पर एसडीएम ने मामले की जांच तहसीलदार को सौंपी है।

मौजूदा समय में उत्तराखंड के ऊधमसिंहनगर जिले के बन्नाखेड़ा कस्बे में रहकर रेलवे की नौकरी करने वाले भूतपूर्व सैनिक गुरमुख सिंह ने बताया कि वह सेना में जवान रहा है। इसी वजह से उनको मझरा पूरब में एक एकड़ जमीन का पट्टा मिला था। पहले वह वहीं रहते थे और बाद में लट्ठौआ गांव जाकर रहने लगे थे। इस जमीन के वह संक्रमणीय भूमिधर भी हो चुके हैं। उनकी जमीन की देखभाल उनके ममेरे भाई मुख्त्यार सिंह करते थे। करीब महीना भर पहले मझरा पूरब के रामनगर गांव के कुछ लोगों ने उनकी जमीन पर कब्जा करने की कोशिश की।

इसका विरोध करने पर उनको पता चला कि उनके नाम से इन लोगों के नाम जमीन का बयनामा हो चुका है। छानबीन करने पर जानकारी हुई कि उनकी यहां गैरमौजूदगी की वजह से उनकी जगह किसी और व्यक्ति को पेश करके उनकी जमीन का बयनामा करा लिया गया है। गुरमुख सिंह की शिकायत पर एसडीएम ने तहसीलदार को मामले की जांच कर रिपोर्ट तलब की है। एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि जांच में आरोप सत्य पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें