ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीबड़े मंगल पर जगह-जगह भंडारा व शर्बत के लगे स्टाल

बड़े मंगल पर जगह-जगह भंडारा व शर्बत के लगे स्टाल

जेठ महीने के बड़े मंगल के पर इलाके के तमाम मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने पवनपुत्र हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा की। सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ...

बड़े मंगल पर जगह-जगह भंडारा व शर्बत के लगे स्टाल
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 04 Jun 2019 10:33 PM
ऐप पर पढ़ें

जेठ महीने के बड़े मंगल के पर इलाके के तमाम मंदिरों पर श्रद्धालुओं ने पवनपुत्र हनुमान जी की विधि-विधान से पूजा की। सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इसके साथ ही तमाम जगहों पर स्टाल लगाकर हलवा-पूड़ी, खीर, चना, लड्डू व ठंडा शर्बत पिलाया गया। जगह-जगह भंडारे भी किए गए। सड़कों पर स्टाल लगाकर राहगीरों और बसों आदि में सवार मुसाफिरों को रोककर शर्बत पिलाया गया। कस्बे के दुर्गा मंदिर पर योगेश दीक्षित, संदीप, मनोज, शैलेश, अटल आदि ने भंडारा करके लोगों को भोजन कराया। लुधौरी के सुरेश गुप्ता ने किला जंगल के रामदास बाबा आश्रम पर भंडारा किया। वहां सैकड़ों लोगों ने प्रसाद पाया।

तहसील अधिवक्ता संघ भवन के बरामदे में वकीलों ने स्टाल लगाकर यहां आने-जाने वाले लोगों को पूरा दिन ठंडा शर्बत पिलाया। इसमें रमेश शर्मा, आरपी रुहेला, योगेश यादव, अमित गुप्ता, आशीष कश्यप, शैलेंद्र सिंह, संतोष मौर्य, बशीर अहमद, मो. इजहार, रवि गुप्ता और मेजर्र सिंह आदि वकील व मुंशी शामिल हुए। कस्बे समेत आसपास के रकेहटी, झंडी, दुबहा, बम्हनपुर और लुधौरी आदि जगहों पर भी स्टाल लगाकर शर्बत पिलाया गया। बम्हनपुर चौराहे पर व्यापारी अमित जायसवाल ने चौराहे पर स्टाल लगाकर वहां से निकले मुसाफिरों और राहगीरों को ठंडा मीठा शर्बत पिलाया और चना खिलाया। पीयूषकांत मौर्य ने हलवा बांटा। इसके अलावा विनोद सिंह, जसवंत सिंह और सौरभ सिंह ने भी स्टाल लगाकर राहगीरों को शर्बत बांटा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें