ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीदिस्तापुर और शिवपुरी में स्वच्छता के लिए चला जागरुकता अभियान

दिस्तापुर और शिवपुरी में स्वच्छता के लिए चला जागरुकता अभियान

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत एक टीम ने क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक किया। मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत सीएलटीएस टीम द्वारा शिवपुरी और दीस्तापुर के प्राथमिक...

दिस्तापुर और शिवपुरी में स्वच्छता के लिए चला जागरुकता अभियान
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीTue, 10 Jul 2018 06:47 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत एक टीम ने क्षेत्र में भ्रमण कर लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक किया। मंगलवार को स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत सीएलटीएस टीम द्वारा शिवपुरी और दीस्तापुर के प्राथमिक स्कूल में शिविर लगाकर लोगों को साफ सफाई के लिए जागरूक किया। कहा कि खुले में शौंच जाने से बीमारियां बढ़ती हैं और अब कोई खुले में शौंच करता पाया गया तो 5 हजार रुपए जुर्माना भरना पड़ेगा। राशन कार्ड समेत अन्य सुविधाएं बंद कर दी जाएंगी। टीम का कहना था कि खुले में शौंच जाने से डायरिया बुखार जैसी बीमारी आपके बच्चे को बीमार कर सकती है। आस पास का माहौल खराब होगा।

इस मौके पर टीम की लीडर पार्वती वर्मा, स्वच्छाग्राही गोल्डी देवी, संतोष कुमार वर्मा, छोटेलाल, सचिन कुमार, धीरज कुमार, सुबोध कुमार, रामप्रताप और ब्लाक मोहम्मद खंड प्रेरक विनय पांडेय, प्राथमिक विद्यालय दिस्तापुर की प्राधानाध्यापक शिखा राणा, शिक्षामित्र परमजीत कौर, रसोइया रोमबेटी, फूलमती, आंगनबाड़ी मीना देवी, सहायिका कान्ती देवी, आशा अनुराधा, लल्ला सिंह, संदीप यादव, प्रेम यादव, अमित शर्मा, मोहित कश्यप, रजत कश्यप समेत तमाम लोग मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें