ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीगांवों में आशा व आंगनबाड़ी तोड़ेंगी कोरोना की चेन

गांवों में आशा व आंगनबाड़ी तोड़ेंगी कोरोना की चेन

मैगलगंज संविलियन विद्यालय में तहसीलदार व खंड विकास अधिकारी ने कोरोना निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में समिति के सदस्यों आशा व...

गांवों में आशा व आंगनबाड़ी तोड़ेंगी कोरोना की चेन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSun, 16 May 2021 11:12 PM
ऐप पर पढ़ें

मैगलगंज-खीरी।

मैगलगंज संविलियन विद्यालय में तहसीलदार व खंड विकास अधिकारी ने कोरोना निगरानी समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में समिति के सदस्यों आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को कोरोना के तहत लोगों को जागरूक करने व डोर टू डोर सर्वे कर कोरोना लक्षण वाले मरीजों को चिन्हित किये जाने के लिए निर्देशित किया।

पसगवां विकास खण्ड की मैगलगंज ग्राम पंचायत के संविलियन विद्यालय में तहसीलदार मितौली अवधेश सिंह व खंड विकास अधिकारी पसगवां अमित सिंह ने कोरोना निगरानी समिति के सदस्यों के साथ कोरोना प्रोटोकॉल के तहत बैठक की। बैठक में अधिकारियों द्वारा समिति में शामिल ग्राम प्रधान, स्थानीय लेखपाल, ग्राम विकास अधिकारी, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को अपने केकार्यक्षेत्र में डोर टू डोर सर्वे कर कोरोना लक्षण वाले मरीजों को चिन्हित करने के निर्देश दिए गए। इसके अलावा ग्रामीणों को कोरोना महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क की अनिवार्यता के बारे में अवगत कराने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने आक्सीमीटर व थर्मल स्कैनर के प्रयोग के बारे में भी आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को विस्तृत जानकारी दी। अधिकारियों ने स्थानीय लेखपाल व ग्राम पंचायत सचिव को ऐसे परिवारों को चिन्हित कर रिपोर्ट देने को कहा जिन परिवारों में परिवार का मुखिया या जिन बच्चों के मां व पिता की मृत्यु हो गई हो और उनके सामने जीविका चलाने का संकट हो। इस मौके पर कानूनगो बृजेश वर्मा, लेखपाल रामसिंह राणा, ग्राम विकास अधिकारी ब्रह्म प्रकाश तिवारी, पंचायतमित्र विमल गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें