ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीपलिया से बेलरायां तक रेल लाइन को स्वीकृति

पलिया से बेलरायां तक रेल लाइन को स्वीकृति

सांसद अजय मिश्र टेनी ने शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में सीतापुर से मैलानी तक ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया...

पलिया से बेलरायां तक रेल लाइन को स्वीकृति
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीSat, 29 Jun 2019 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

सांसद अजय मिश्र टेनी ने शनिवार को आयोजित प्रेसवार्ता में अपनी प्राथमिकताएं बताईं। उन्होंने कहा कि जुलाई महीने में सीतापुर से मैलानी तक ट्रेनों का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। बाढ़ से निपटने, सड़के, रेल, बिजली, चिकित्सा, पीने के पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करना प्राथमिकता है। पहले ही हर गांव व घर-घर तक बिजली पहुंचाई जा चुकी है। उज्जवला योजना से हर घर में गैस कनेक्शन दिए गए हैं। उन्होनें बताया कि उत्तर प्रदेश में स्वीकृत 13 मेडिकल कॉलेजों में से लखीमपुर में मेडिकल कालेज स्वीकृत हो गया है इसके लिए 28 एकड़ भूमि मिल गयी है। इसका प्रस्ताव शासन में भेज दिया गया है।

सांसद ने बताया कि इसी कड़ी में पलिया मलिनियां-मंझगई-लोधपुरवा-निघासन-सिंगाही-बिलरांया तक नए रेल मार्ग की स्वीकृति होनें के बाद उस पर काम शुरू हो गया है। जल्द ही भूमि अधिग्रहण के बाद काम तेज हो जाएगा। पलिया और बेलरांया को जंक्शन बनाया जाएगा। खीरी लोकसभा के निघासन एवं पलिया में 100-100 बेड के अस्प्ताल की स्वीकृति मिल गयी है। उन्होंने बताया कि आठ नवम्बर 2016 के दौरान जिला सहकारी बैंक का 8 करोड़ 13 लाख रुपए केन्द्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से मिलकर जल्द ही उक्त राशि को रिलीज कराई जाएगी। सांसद ने बताया कि बेलरांया-पनवारी मार्ग एनएच 731 की स्वीकृति मिल गयी हैं। 200 बेड का ओयल में स्थित मातृ एवं शिशु चिकित्सालय का निर्माण अन्तिम चरणों में चल रहा है। जल्द ही शुरू हो जाएगा। गांव में स्वच्छ पेय जल योजना के तहत सामूहिक रुप से पानी टंकी के माध्यम से स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराया जाएगा। इस दौरान विधायक योगेश वर्मा, विनीत मनार आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें