ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखीमपुरखीरीसीएम बाल सेवा योजना को मांगे आवेदन

सीएम बाल सेवा योजना को मांगे आवेदन

लखीमपुर-खीरी। प्रशिक्षण संस्थान ने बताया कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की शुरुआत की गई है। उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 18 वर्ष की उम्र तक ऐसे...

सीएम बाल सेवा योजना को मांगे आवेदन
हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीThu, 10 Jun 2021 03:50 AM
ऐप पर पढ़ें

लखीमपुर-खीरी।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इस योजना की शुरुआत हो गई। प्रधानाचार्य राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान ने बताया कि मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना की शुरुआत की गई है।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 18 वर्ष की उम्र तक ऐसे सभी प्रशिक्षार्थी जिनके माता-पिता दोनों की मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो या जिनके माता पिता में से एक की मृत्यु एक मार्च 2020 के पहले हो गयी थी। दूसरे की मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो। इसके अलावा जिसके माता या पिता दोनों की मृत्यु एक मार्च 20 के पूर्व हो गयी थी उनके वैध संरक्षक की मृत्यु कोविड-19 के संक्रमण से महामारी के दौरान हो गयी हो। परिवार की आय दो लाख रूपये प्रतिवर्ष से अधिक न हों। उन्होंने बताया कि कक्षा 9 या उससे ऊपर की कक्षा में या व्यवसायिक शिक्षा प्राप्त कर रहे 18 वर्ष तक के बच्चों को टेबलेट की सुविधा एक बार दी जाएगी। इस श्रेणी में आने वाले सभी प्रशिक्षणार्थी तुरंत सूचना दें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें