DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  24 घंटे में ही पांच दिन के लिए बुक हो गए सभी स्लाट

लखीमपुरखीरी24 घंटे में ही पांच दिन के लिए बुक हो गए सभी स्लाट

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:31 AM
24 घंटे में ही पांच दिन के लिए बुक हो गए सभी स्लाट

लखीमपुर खीरी।

टीकाकरण को लेकर जिले के युवाओं में बहुत जोश है। टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराने के लिए शुरू हुई स्लाट बुकिंग की तेजी देखकर लगाया जा सकता है।

मंगलवार से खीरी जिले में 18 प्लस सीवीसी अभियान शुरू किया जा रहा है। इसमें 5 दिन के अंदर जिले में 7000 लोगों का टीकाकरण किया जाना है। इसको लेकर रविवार को स्वास्थ्य विभाग में रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर सुविधा शुरू की। सोमवार की दोपहर तक जिले में 13 जगहों पर होने वाले टीकाकरण के लिए सभी 5 दिनों के लिए स्लाट बुक हो गए हैं। जिला अस्पताल में लगने वाले बूथ पर रोजाना डेढ़ सौ लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 5 दिन के टीकाकरण कराने को लेकर यहां पर टिका कराने वाले 750 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं महिला अस्पताल में लगने वाले बूथ पर रोजाना 130 लोगों का टीकाकरण किया जाना है। यहां पर 5 दिन में टीकाकरण कराने वाले 650 लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन बुक किया है। इसके साथ ही गोला मे पीने वाले बूथ पर रोजाना 120 लोगों का टीकाकरण किया जाना है। यहां पर भी 5 दिन के टीकाकरण कराने को लेकर 600 लोगों ने रजिस्ट्रेशन पूरा किया है। इसके साथ ही पलिया, मोहम्मदी, बेहजम, निघासन, गोटिया बाग हनी-बनी बूथ पर भी 5 दिन का टीकाकरण कराने को लेकर रजिस्ट्रेशन फुल हो गया है। आगे रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर स्वास्थ्य विभाग रविवार को फिर से रजिस्ट्रेशन करने और प्लाट बुक करने की सुविधा खोलेगा।

----------

सोमवार को जिले को मिली 10900 वैक्सीन

खीरी जिले को सोमवार को टीकाकरण करने के लिए 10900 वैक्सीन और मिल गई है। इस वैक्सीन से 45 प्लस वाले लोगों का टीकाकरण किया जाएगा। सोमवार को मिली वैक्सीन में 6700 कोविशिल्ड और 4200 को वैक्सीन की है।

संबंधित खबरें