Administration s hand what is the point of intimidation - जमकर करो कब्जा अतिक्रमण : प्रशासन का है हाथ तो डरने की क्या है बात DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जमकर करो कब्जा अतिक्रमण : प्रशासन का है हाथ तो डरने की क्या है बात

जमकर करो कब्जा अतिक्रमण : प्रशासन का है हाथ तो डरने की क्या है बात

शहर की पौराणिक धरोहर सतौती सरोवर हर रोज पाटा जा रहा है। काफी शोर मचने के बाद आखिरकार विधायक अरविंद गिरि ने डीएम को पत्र लिखकर अवैध कब्जा रोके जाने को कहा है। अवैध कब्जेदारों से अधिकारियों की सांठगांठ के चलते सतौती सरोवर का एक बड़ा भाग पाटा जा चुका है। हिन्दुस्तान की मुहिम के बाद लोग जागे और कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी बीच विधायक अरविंद गिरि ने भी डीएम को पत्र लिखकर सतौती सरोवर पर अवैध कब्जा हटवाने समेत कई विन्दुओं पर कार्रवाई की मांग की है। विधायक अरविंद गिरि ने डीएम को लिखे पत्र में कहा है कि भूतभावन भगवान शंकर जी की नगरी गोला गोकर्णनाथ का जिले में दूसरा स्थान है। नगर पंचायत गोला वर्ष 1936 से 1949 के बाद नगर पालिका परिषद बनी।

69 वर्ष बाद शहर को सीमा विस्तार की जरूरत है। पिछले कई वर्षाें में नगर पालिका परिषद गोला में सीमा विस्तार के लिए शासन को पत्र भेजा था। वर्तमान में सीमा विस्तार का पुन: प्रशिक्षण करवाकर आवश्यकता अनुसार शहर की सीमा विस्तार योजना अपने हस्तक्षेप से प्रदेश सरकार को भेजने का कष्ट करें। पत्र में लिखा है कि शहर के प्रमुख समाजसेवी और चिकित्सक स्वर्गीय डॉ. मूलचन्द्र मिश्र स्मारक पार्क के लिए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा लगभग एक करोड़ रुपया निर्माण के लिए नगर पालिका परिषद गोला को अवमुक्त किया गया। किन्तु विभिन्न कारणों से निर्माण कार्य सम्पन्न नहीं हो पाया। विधायक ने कहा है कि विगत माह में प्रस्तावित स्थल पर हो रहे कब्जों को तत्काल रोका जाए और बहु उद्देशीय प्रतिक्षित पार्क का निर्माण सुनिश्चित कराया जाए। उनका कहना है कि इसके लिए उन्होंने नगर पालिका परिषद को पत्र लिखकर समुचित कार्रवाई की अपेक्षा की थी जो सम्भव नहीं हो सकी। पत्र की प्रतियां एसडीएम और नगर पालिका परिषद के ईओ को भी भेजी गई हैं।

विधायक का कहना है कि सतौती सरोवर पर कब्जा निहायत गलत है। इस पर अधिकारियों को तत्काल संज्ञान लेते हुए कब्जा रुकवाना चाहिए जिससे पौराणिक सतौती का अस्तित्व बचा रहे। उन्होंने शहर में डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम, सौर्यपुंज योजना के तहत नगर को रोशन किए जोन के सम्बंध में आवश्यक कार्रवाई के साथ कार्य योजना बनाने को कहा है। सतौती सरोवर को लेकर शहर का हर जागरुक नागरिक चिंतित है। मोहल्ला नीचीभूड़ के तमाम लोग भी रोज हो रहे सतौती के कब्जे से परेशान हैं। अधिकारी से लेकर कोई भी कार्रवाई नहीं कर रहा है। लोग यह वजह समझ रहे हैं लेकिन अपने को असहाय महसूस कर रहे हैं। फिलहाल मामला रुकने वाला नहीं है। कई संगठन होईकोर्ट की शरण में जाने को कागजात तैयार कर रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Administration s hand what is the point of intimidation