DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  एडी ने टीकाकरण और कोविड कंट्रोल रूम को दिए दिशा निर्देश
लखीमपुरखीरी

एडी ने टीकाकरण और कोविड कंट्रोल रूम को दिए दिशा निर्देश

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 03:41 AM
एडी ने टीकाकरण और कोविड कंट्रोल रूम को दिए दिशा निर्देश

लखीमपुर/फरधान खीरी।

जिले में संचालित हो रही स्वास्थ्य सेवाओं के साथ ही टीकाकरण और कोविड कंट्रोल रूम का निरीक्षण करने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परिवार कल्याण के अपर निदेशक खीरी पहुंचे। अपर निदेशक ने जिला अस्पताल महिला अस्पताल के साथ फरधान सीएससी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद सभी एडिशनल सीएमओ और सीएससी अधीक्षक के साथ वर्चुअल मीटिंग भी की।

बुधवार को एडी हेल्थ डॉ. जीएस बाजपेयी खीरी जिले का निरीक्षण करने पहुंचे। अपर निदेशक ने सबसे पहले जिला अस्पताल और महिला अस्पताल का निरीक्षण किया। जिला अस्पताल में गंदगी और मरीजों को मिलने वाले खाने की गुणवत्ता को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही इस में हो रहे अनियमितताओं को लेकर फटकार भी लगाई। इसके बाद अपन निदेशक फरधान सीएससी का निरीक्षण करने पहुंचे। वहां से निरीक्षण करने के बाद एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में सभी एडिशनल सीएमओ और सीएससी प्रभारियों की वर्चुअल मीटिंग की। मीटिंग के दौरान कोविड- कंट्रोल रूम और टीकाकरण को और तेज और सशक्त बनाने को लेकर दिशा निर्देश दिए।

बुधवार को सीएचसी फरधान का अपर निदेशक डॉ. जीएस बाजपेयी ने औचक निरीक्षण किया। सीएचसी पहुंचते ही सबसे पहले कोविड टीकाकारण के काउंटरों का जायजा लिया और 45 वर्ष से ऊपर वालों का टीकाकरण के नामांकन कर रही मधू वर्मा से सवाल जवाब किया। सभी सवालों का सही उत्तर मिलने पर तारीफ की। उसके बाद लेबर रूम, टेस्टिंग, कोविड हेल्प डेस्क , कोल्ड चैन कक्ष, प्रसव कक्ष, ऑब्ज़र्वेशन रूम, ओपीडी, टीकाकरण कक्ष, अधीक्षक कक्ष सहित पूरे परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने अधीक्षक से दवाओं, मेडिकल किट की उपलब्धता जानी। सभी गठित रैपिड रिस्पॉस टीम (आरआरटी) का काम जाना। उन्होंने टीकाकरण टीमो को निर्देश दिए कि वैक्सीन की खराबी न होने पाए। मौके पर मौजूद अधीक्षक डॉ. अमित वाजपेयी ने ओपीडी की जानकारी लेने उन्होंने बताया कि 16 जनवरी 2021 से अब तक 29123 टीके लगाए जा चुके है। कोरोना किट 5000 से ज्यादा है। सीएचसी की साफ-सफाई, स्टाफ की कार्यशैली की जमकर तारीफ करते हुए निरीक्षण डायरी में सीएचसी फरधान की सराहना एडी ने की।

संबंधित खबरें