DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखीमपुरखीरी  ›  जिले में कोरोना के एक्टिव केस, 632 अभी नहीं मिलेगी छूट

लखीमपुरखीरीजिले में कोरोना के एक्टिव केस, 632 अभी नहीं मिलेगी छूट

हिन्दुस्तान टीम,लखीमपुरखीरीPublished By: Newswrap
Tue, 01 Jun 2021 03:40 AM
जिले में कोरोना के एक्टिव केस, 632 अभी नहीं मिलेगी छूट

लखीमपुर-खीरी।

जिले में सोमवार को 46 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं दो संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो गई। एक्टिव केस 632 हैं। 600 से कम केस होने पर कोरोना कर्फ्यू में कुछ छूट मिलेगी लेकिन एक्टिव केस इससे ज्यादा हैं इसलिए छूट मिलना अभी मुश्किल है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि इसमें 96 केस दूसरे जिले के और 104 केस डुप्लीकेट व रिपीट हैं।

डीएम शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि सोमवार को लैब से कुल 1034 रिपोर्ट आई हैं। इसमें 40 पॉजिटिव व 994 नेगेटिव हैं। वही अन्य लैब व एंटीजन से पांच पॉजिटिव रिपोर्ट मिली हैं। वहीं दो संक्रमित मरीजों के इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। सोमवार को जो संक्रमित मिले हैं उनमें लखीमपुर शहर व ब्लॉक में दो, मितौली में दो, नकहा में एक, फूलबेहड़ में दो, निघासन में चार, पलिया में 10 लोग संक्रमित मिले हैं। ईसानगर, रमियाबेहड़, कुभी और धौरहरा में एक-एक संक्रमित मिला है। वहीं सबसे ज्यादा बांकेगंज में 21 लोग संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना के एक्टिव केस 632 हैं। प्रशासन ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसमें बताया है कि 632 में 96 अन्य जिलों के केस हैं। वहीं 104 केस डुप्लीकेट व रिपीट शामिल हैं।

जिले के मूल निवासियों से बिगड़ा गणित

-कोविड कंट्रोल रूम इंचार्ज डॉ. अश्वनी कुमार का कहना है कि पॉजिटिव मरीजों के इस डाटा में उन मरीजों को भी शामिल किया जाता है जो रहने वाले इस जिले के हैं, लेकिन उनका इलाज लखनऊ या कहीं और भी चल रहा है। इनकी सूचना भी लखनऊ से प्राप्त होती है तो फाइनल डाटा बनता है। इस डाटा में उन लोगों के नाम इसलिए शामिल किए जाते हैं, क्योंकि उनके परिवारों की भी जांच हो सके। डॉ. कुमार कहते हैं कि माना कोई मरीज कोरोना संक्रमित होकर लखनऊ या बरेली में भर्ती है तो उसकी रिपोर्ट भी हमको मिलेगी। वजह है कि उसका पता जिला खीरी का होगा। इसके बाद कांटेक्ट ट्रेसिंग से उनके परिवारों से संपर्क कर जांच की जाती है।

चार दिन में यह रहे एक्टिव केस

27 को 28 नये केस एक्टीव 777

28को 48 नये केस एक्टीव 781

29को 79 नये केस एक्टीव 770

30 को 76नये केस एक्टीव 703

संबंधित खबरें